Follow Us:

बेखौफ ख़ाकी की सेवा में जुटी IPS आकृति, नशे के ख़िलाफ छेड़ी जंग

नवनीत बत्ता |

जब से हमीरपुर में IPS आकृति शर्मा ने ट्रेनी थाना अधिकारी का कार्यभार संभाला है, तब से हमीरपुर में कानून का उल्लंघन करने वालों किसी भी सूरत पर नहीं बख़्शा जा रहा है। हमीरपुर में जो भी कानून का उल्लंघन करता पकड़ा गया चाहे वे बिना हेलीमेन्ट से ड्राइव कर रहे हो या विना डॉक्यूमेंट के तो उनके मौके पर चालान कट रहे हैं।

ख़ाकी वर्दी ने यहां कानून का उल्लंघन करने वालों के दिलों में डर पैदा कर दिया है। इसमे सबसे ज्यादा वे लोग हैं, जिन्होंने कोई नशा किया हो या वे जो किसी बड़ी राजनीति पहुंच का राइडर हो। IPS आकृति ने किसी को भी नहीं छोड़ा, यहां तक कि बीजेपी के उन नेताओं के भी चालान हो चुके हैं जो नो पार्किंग में गाड़ी खड़ी करते रहे हैं।

यही नहीं, IPS अफसर ने नशे के ख़िलाफ भी काफी जंग छेड़ रखी है। उनकी अगुवाई में टीम जगह-जगह जाकर नशेड़ियों को उठा रही है और युवा पीढ़ी को नशे से दूर रखने की अपील की जा रही है। आकृति का कहना है कि 80 प्रतिसत युवा नशे में डूबा हुआ है। दुकानों-बाजारों में खुलेआम नशा बिक रहा है, जिसके चलते पुलिस हर रोज छापेमारी भी कर रही है। लेकिन, पुलिस जल्द ही इस गिरोह को कब्जे में ले लेगी, जिसके बाद यहां नशे से कुछ हद तक छुटकारा मिल सकेगा।