Follow Us:

बढ़ोह के डिपो में नहीं मिल रहा सामान, CM हेल्पलाइन में शिकायत के बाद भी नहीं हुआ सुधार

डेस्क |

कोरोना से प्रदेश, देश और दुनिया जंग लड़ रही है । इस जंग में स्थानीय प्रशासन भी अच्छा काम करने की कोशिश कर रहा है और लोगों को मदद मुहैया करवाया जा रहा है । लॉकडाउन के इस दौर में प्रशासन के सामने सबसे बड़ी चुनौती है ये सुनिश्चत करना कि आम लोगों तक खाने पीने की चीजें पहुंच सके । विशेषकर उन लोगों तक जो गरीब हैं, असहाय है, लाचार हैं,  बुजुर्ग है । इन हालात में कई लोग मदद भी कर रहे हैं और कई लोगों के पास जरुरतमंद मदद की गुहार भी लगा रहे हैं ।

ऐसा ही एक मामला हमारे संज्ञान में आया कांगड़ा जिले के बढ़ोह तहसील गांव जंदरा में । जहां एक बुजुर्ग घर में अकेले हैं । परिवार के लोग लॉकडाउन के कारण रिश्तेदारों के पास  फंसे हुए हैं । बुजुर्ग ने हमें बताया कि सरकार कह रही है कि राशन की कोई कमी नहीं है । लेकिन उनके इलाके के डिपो में नमक जैसी बुनीयादी चीज भी नहीं मिल रही । कुछ दिन इंतजार करने के बाद उन्होंने इसकी शिकायत 28 मार्च को सीएम हेल्पलाइन 1100 में किया । जिसके बाद उन्हें शिकायत नंबर- 124092 दिया गया । लेकिन आज तक उनकी शिकायत पर कोई कार्यवाई नहीं हुई ।

आज के दौर में हम सरकार और स्थानीय प्रशासन से यहीं उम्मीद करेंगे कि उनके पास जितनी भी शिकायतें आ रही हैं । उनमें बुजुर्गों और खाने पीने या डिपुओं से जुड़ी शिकायत पर त्वरीत कार्यवाई करें । इससे लॉकडाउन के समय विशेषकर बुजुर्गों को बड़ी राहत मिलेगी