Follow Us:

कांगड़ा जिला में 16 से शुरू होगी पैराग्लाइडिंग, विभाग ने एसोसिएशन को सौंपी SOP

मृत्युंजय पुरी |

कांगड़ा जिला में 16 सितम्बर से एकबार फिर जिला में पैरागलैडिंग शुरू हो जाएगी। कोरोना के बाद बरसात के चलते 2 महीने के लिए पैरागलैडिंग बन्द थी लेकिन अब एक बार फिर से शुरू कर दी गई है। कोविड-19 की वजह से विभाग द्वारा बनाए गए SOP का पालन करना अनिवार्य होगा। इसके लिए जिला पर्यटन अधिकारी ने पेरागलैडिंग एसोसिएशन को एसओपी सौंप दी है।

पर्यटन जिला अधिकारी सुनैना शर्मा ने कहा कि 16 सितम्बर से जिला में पैराग्लाइडिंग शुरू हो रही है। जिला कांगड़ा में बरसात के मौसम की वजह से 15 जुलाई से 15 सितंबर तक पैराग्लाइडिंग बंद थी। अब कोविड-19 को ध्यान में रखते हुए तमाम जिला की तमाम पैरागलैडिंग एसोसिएशन को एसओपी विभाग दोबारा दिए गए हैष बाहर से आने वाले टूरिस्ट को अपनी कोविड रिपोर्ट दिखानी होगी। यदि कोई पर्यटक कोविड रिपोर्ट नहीं दिखाता है तो उसे फ्लाइंग करने की अनुमति नहीं होगी।

उन्होंने कहा कि मास्क ओर ग्लब्स हर दम पहनने होंगे। प्रत्येक फ्लाइट के बाद पूरे सामान को सैनेटाइज किया जाएगा। बीड बिलिंग में सड़क का काम चल रहा है और उस वजह से 21 के बाद ही पैरागलैडिंग शुरू हो पाएगी। इसके अलावा स्थानीय प्रशासन से मदद ली जाएगी कि विभाग द्वारा जारी एसओपी का पूरी तरह से पालन सुनिश्चित करवाया जाए।