Follow Us:

कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप से हिमालयन सेवियर्स का कार्यक्रम रद्द

डेस्क |

देश में कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप पर स्वास्थ्य मंत्रालय ने कार्यक्रमों, रैलियों को न करने की बात कही थी। इस पर 23 मार्च श़हीदी दिवस को कांगड़ा नगर परिषद में होने वाले कार्यक्रम को भी रद्द कर दिया गया है। ये कार्यक्रम हिमालयन सेवियर्स संस्था द्वारा करवाया जाता है जिसे आज स्थगित करने की बात कहकर रद्द कर दिया गया।

बताया जा रहा है कि मंत्रालय की ओर से आई एडवाइजरी के बाद ये निर्णय लिया गया है। इसके लिए सब डिविजन की ओर से विशेष ऐहतियात बरतने की बात कही गई थी लेकिन कोरोना के बढ़ते प्रकोप और महामारी के बाद क्रार्यक्रम को स्थगित करने की बात कही गई। हिमालयन सेवियर्स संस्था ख़ास तौर पर शहीद भाइयों के नाम पर रक्तदान और बाकी कार्यक्रम करवाती है। मौके पर अगले कार्यक्रम की तारीख़ अभी तय नहीं हुई है।

हिमालयन सेवियर्स के सभी सदस्यों को कहना है कि उन्होंने कार्यक्रम के लिए सभी तैयारियां पूरी कर ली थी और कई जगहों पर न्योता भी दिया गया था। लेकिन इन सब से पर्सनली कन्टेक्ट किया जा रहा है और उन्हें कार्यक्रम के रद्द होने की बात बताई जा रही है। लोकेलिटी में अग़र कोई व्यक्ति यहां पहुंचता है तो उसका रक्तदान अस्पताल में करवाया जाएगा। संस्था जिस तरह सेवाएं देती है वो देती रहेगी, लेकिन कुछ समस्याओं के चलते कार्यक्रम नहीं हो पाएगा।

प्रदेश में कोरोना को लेकर महामारी घोषित है, ऐसे में सरकारी कार्यक्रम के साथ-साथ राजनैतिक दल भी अपने कार्यक्रमों को स्थगित कर रहे हैं। मंत्रालय ने जो गाइडलाइन्स पेश की है इसके चलते हिमालयन सेवियर्स संस्था ने ये फैसला लिया है।