Follow Us:

Ph.D की छात्रा को प्रताड़ित कर रहा प्रोफेसर, बात करने से किया मना

मनोज धीमान |

हिमाचल प्रदेश की पालमपुर एग्रीकल्चर यूनिवर्सिटी में छात्रा को शिक्षक द्वारा प्रताड़ित करने का मामला सामने आया है। छात्रा का आरोप है कि बायोटेक्नोलॉजी के प्रोफ़ेसर कमल देव उन्हें काफ़ी समय से मैंटेली टॉर्चर कर रहा है और उसकी डिग्री देने से मना कर रहा है। कई दफा उसे धमकी भी मिली है लेकिन युवती ने हिम्मत नहीं हारी।

इस बारे में छात्रा ने कई दफा कॉलेज प्रबंधन से शिकायत की लेकिन अभी तक कोई हल नहीं निकला। बीते दिनों छात्रा ने राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय से भी मुलाक़ात कर शिकायत की थी। इसके साथ ही सोमवार को कॉलेज प्रबंधन ने भी उसे 5 दिन का टाइम दिया है कि उनकी डिग्री दी जाएगी औऱ उनके साथ कोई ग़लत व्यवहार नहीं होगा।  

इस बारे में जब समाचार फर्स्ट ने पीड़ित युवती से बात की तो उनका कहना है कि राज्यपाल से शिकायत के बाद कॉलेज प्रबंधन ने उन्हें 5 दिन का वक़्त दिया है। अगर 5 दिनों में उनकी डिग्री नहीं मिली तो वे आगामी कार्रवाई करेंगी। सिक्यूरिटी के लिए उन्होंने पुलिस सुरक्षा की भी मांग की है। वहीं, इस बारे में जब प्रोफ़ेसर कमल देव से बात करनी चाही तो उन्होंने बात करने से मना कर दिया और फ़ोन स्वीच ऑफ कर दिया।