Follow Us:

शह़ीद जवान का पार्थिव शरीर पहुंचा कुल्लू, जून में होनी थी श़हीद की शादी

पी. चंद |

जम्मू कश्मीर के श्रीनगर में आंतकियों से मुठभेड़ में शहीद हुए कुल्लू के बालकृष्ण की शादी जून माह में तय की गई थी। लेकिन उससे पहले ही शहीद के परिवार वालों के सपने बिखर गए। वही, जवान के शहीद होने की खबर से पूरे गांव में मातम का माहौल है। जिला कुल्लू के पर्यटन नगरी मनाली के साथ लगते सासे में आर्मी के हेलीकॉप्टर में शहीद की पार्थिव देह को उतारा गया। जहां से सेना के वाहन के माध्यम से देह को शहीद के घर ले जाया जा रहा है।

गौर रहे कि उत्तरी कश्मीर के बांदीपोरा जिले के केरन सेक्टर में एलओसी पर सेना ने पांच आतंकियों को मार गिराया था जिसमें हिमाचल के 2 जवान शहीद हुए हैं। सेना में 4 पैरा में तैनात जवान 12 मार्च को ड्यूटी पर गया था। रविवार रात 8 बजे जैसे ही परिजनों को बालकृष्ण (24) पुत्र महेंद्र सिंह, गांव और डाकघर पूईद जिला कुल्लू के शहीद होने की खबर लगी तो परिजनों की दीये जलाने की तैयारियां अधूरी रह गईं। जबकि परिवार ने दीये जलाने की तैयारियां कर रखी थीं।

शहीद जवान का छोटा भाई भी पंजाब रेजीमेंट में जम्मू-कश्मीर में तैनात है। शहीद जवान की जून में शादी भी तय हो गई थी। पूईद पंचायत प्रधान निर्मला देवी ने कहा कि पंचायत का युवा देश पर शहीद हुआ है। शहादत पर कुल्लू जिले को गर्व है। पंचायत दुख की इस घड़ी में परिवार के साथ है।