Follow Us:

‘न्यू ईयर’ के लिए मनाली तैयार, होगा मैगा सेलिब्रेशन

समाचार फर्स्ट |

पहाड़ों की मल्लिका मनाली नववर्ष के जश्न के लिए तैयार है। देशभर के पर्यटकों का मनाली आना लगातार जारी है। मनाली के सभी पर्यटक स्थलों पर पर्यटकों से रौनक छा गई है। हिमाचल प्रदेश पर्यटन विकास निगम ने अपने होटलों में ठहरने वाले पर्यटकों के लिए विशेष व्यवस्था की है। वहीं, निजी होटल व्यवसायी भी पर्यटकों को कई आकर्षक पैकेज दे रहे हैं।

कई क्लब हाउस में पर्यटकों के लिए न केवल रात्रि भोज की व्यवस्था होगी, बल्कि न्यू ईयर क्वीन प्रतियोगिता सहित कई मनोरंजक प्रतियोगिताएं होंगी। पर्यटकों को कुल्लवी संस्कृति से भी अवगत करवाया जाएगा। निजी होटलों में भी पर्यटकों के लिए कुल्लवी नाटी और डीजे की विशेष व्यवस्था है। नववर्ष के लिए मनाली अभी से पैक होने लगी है। मनाली के मालरोड में रेस्टोरेंट चला रहे कमलेश ठाकुर व अतुल वर्मा ने बताया कि सैलानियों की बढ़ती आमद से पर्यटन कारोबार बेहतर है।

भारी पुलिसबल तैनात

क्रिसमस की धूम के बाद न्यू ईयर इव के लिए मनाली पुलिस तैयार है। स्नो प्वाइंट सोलंगनाला सहित कोठी में ट्रैफिक व्यवस्था को सुचारू करने के लिए पुलिस जवानों की तैनाती कर दी गई है। मनाली के डीएसपी पुनीत रघु ने बताया कि न्यू ईयर ईव पर सुरक्षा व्यवस्था पुख्ता हो और पर्यटक नववर्ष का जश्न ढंग से मना सकें, इसके लिए सभी इंतजाम कर लिए हैं। अन्य राज्यों से आ रहे वाहनों की नाका लगाकर तलाशी की जा रही है।