Follow Us:

मंडी: झलवान गांव में लोगों को नहीं मिल रहा पानी, SDM से मिले ग्रामीण

पी. चंद |

मंडी के जोगिंद्रनगर के तहत आते मसौली पंचायत के झलवान गांव में पानी की समस्या से ग्रामीण काफी परेशान हैं। इसी कड़ी में आज मंगलवारो को महिला मंडल एसडीएम जोगिंदर नगर से मिला और जलापूर्ति व्यवस्था अपर्याप्त व अनियमित मिलने के चलते एक ज्ञापन सौंपा।

ज्ञापन के अनुसार जनता का कहना है कि झलवान गांव की जलापूर्ति व्यवस्था पिछले काफी दिनों से चरमराई हुई है। लोगों को पानी की एक-एक बूंद के लिए तरसना पड़ रहा है। गांव की पानी की व्यवस्था आदि गांवों के जल स्रोत से की जाती थी जो कि पिछले 50 से 60 सालों से चल रही थी लेकिन अब उस पानी की सप्लाई दूसरे गांव के लिए तब्दील कर दी गई है।

इसी के चलते बरसात के मौसम में भी उन्हें दूषित पानी पीने को मजबूर होना पड़ रहा है। विभाग से उनका आग्रह है कि झलवान गांव की लोगों की इस समस्या को सुलझाया जाए। मसौली पंचायत प्रधान अंजना शर्मा ने बताया कि झलवान टैंक से किसी दूसरे गांव को पानी ले जाने और पीने के पानी की कम आपूर्ति व दूषित पानी आने की समस्या को लेकर आज एसडीएम को अपनी समस्या बताई। इस पर उनके द्वारा एक टीम गठित कर 3 दिन में अपनी रिपोर्ट सौंपने के आदेश दिए गए हैं।

वहीं, एसडीएम जोगिंदर नगर डॉ. मेजर विशाल शर्मा ने कहा कि उनके द्वारा झलवान गांव के लोगों की समस्या को हल करने एक विभागीय टीम गठित की गई है जो 3 दिन में उनके पास इस समस्या की रिपोर्ट पेश करेगी। उसके बाद ही सारे मामले पर आगामी कार्रवाई और कुछ कहा जा सकता है।