Follow Us:

मंडी: आंगनबाड़ी केंद्रों में दिया जा रहा घटिया क्वालिटी का राशन, लोगों में रोष

बीरबल शर्मा |

मंडी के बल्ह के अंतर्गत आने वाले अधिकतर आंगनबाड़ी केंद्रों में इन दिनों घटिया क्वालिटी का पोषण आहार वितरित किया जा रहा है। आंगनबाड़ी केंद्रों में बच्चों, किशोरियों और महिलाओं को सरकार द्वारा पोषण आहार के लिए चने, चावल, मूंग की दाल, बिस्किट आदि प्रदान किए जाते हैं। जिनमें अधिकतर पोषण आहार सामग्री में क्वालिटी पर कोई भी ध्यान विभाग द्वारा नहीं दिया जा रहा है।

बच्चों, किशोरियों औऱ महिलाओं को घटिया किस्म का पोषण आहार प्राप्त हो रहा है। मामले को लेकर सोशल मीडिया में भी लोगों द्वारा वीडियो वायरल किया गया है। इसमें की पोषण आहार में दी जा रही सामग्री बिल्कुल ही घटिया नजर आ रही है। क्षेत्र में वीडियो वायरल होने को लेकर यह चर्चा चल रही है कि सरकार द्वारा चलाई गई पोषण आहार के लिए यह योजना कहीं जनता के लिए नुकसानदेह साबित न हो जाए।

लोगों का कहना है कि सरकार अगर इस तरह का घटिया पोषण आहार आंगनबाड़ी केंद्रों के माध्यम से उपलब्ध करवाएगी तो लोग पोषण के बजाय कुपोषण का शिकार हो जाएंगे। लोगों ने विभाग से आग्रह किया है कि आंगनबाड़ी केंद्रों में जो भी पोषण आहार के रूप में सामग्री दी जा रही है उसकी बेहतर क्वालिटी के ऊपर ध्यान दें। लोगों को उत्तम क्वालिटी का पोषण आहार उपलब्ध करवाएं।