Follow Us:

मंडी: संधोल पुलिस की दादागिरी, जबरन ले गए कार-SP तक पहुंची शिकायत

बीरबल शर्मा |

मंडी जिला के धर्मपुर थाना के तहत आने वाले पुलिस चौकी संधोल की कार्यप्रणाली पर गंभीर आरोप लगे हैं। अजय पाल सिंह निवासी संधोल जिला मंडी ने सीएम, डीजीपी और एसपी मंडी को लिखित में शिकायत देकर कार्रवाई की मांग उठाई है।

मामले के अनुसार शिकायतकर्ता अजय पाल ने पुलिस को भेजी शिकायत में कहा है कि उसके पास दो कारें हैं जिसमें से एक कार के कागज गुम हो जाने के कारण वह उसकी रजिस्ट्रेशन नहीं करवा सका है। 3 मार्च को संधोल पुलिस चौकी प्रभारी एएसआई बलजीत सिंह अन्य पुलिस कर्मियों के साथ उसके घर आया और एप्लाईड फॉर कार को दो-तीन दिनों के लिए पुलिस चौकी के इस्तेमाल के लिए मांगकर ले गया। जब शिकायतकर्ता ने कहा कि गाड़ी के कागज नहीं हैं तो चौकी प्रभारी ने कहा कि वह इलाके के मालिक हैं सब कुछ संभाल लेंगे।

इसके बाद व्यक्ति को उसकी कार फिर वापस नहीं मिली। अजय पाल सिंह ने शिकायत पत्र में यह भी आरोप लगाया है कि उसकी कार का कई गलत कामों के लिए पुलिस द्वारा इस्तेमाल किया गया। अजय पाल ने पुलिस चौकी प्रभारी को कई बार फोन करके और व्यक्तिगत रूप से मिलकर कार वापस करने की गुहार लगाई लेकिन चौकी प्रभारी ने उसकी एक न सुनी। अब अजय पाल ने सीएमए डीजीपी और एसपी मंडी को लिखित में शिकायत देकर कार्रवाई करने और कार वापस दिलाने की गुहार लगाई है।

डीएसपी सरकाघाट चंद्रपाल सिंह ने मामले की पुष्टि करते हुए बताया कि अजय पाल सिंह ने पुलिस चौकी संधोल के खिलाफ शिकायत दी है। धर्मपुर थाना प्रभारी को आज मामले की जांच पड़ताल के लिए मौके पर भेजा है और रिपोर्ट आने के बाद आगामी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।