Follow Us:

मंडी: कधार पंचायत में सीता पर भारी पड़ी अनिता की पर्ची, दोनों को मिले थे बराबर वोट

बीरबल शर्मा |

मंडी के द्रंग विकास खंड की ग्राम पंचायत कधार में उस समय बड़ा रोचक मामला हो गया, जब यहां पर दो प्रत्याशी महिलाओं को बराबर मत मिले। दोनों महिला प्रधान पद के लिये चुनाव लड़ रही थी और जब शाम के समय गिनती शुरू हुई तो दोनों को बराबर मत यानी अनिता को भी 318 मत और सीता को भी 318 मत प्राप्त हुए। थोड़ी देर के लिए सभी की सांसे रुक गई और बाहर खड़े उमीदवारों के समर्थकों में भी सन्नाटा छा गया। दोबारा काउंटिंग की गई तो उतने ही मत दोबारा पाए गए और मुकाबला टाई हो गया।

दोनों समर्थकों की तरफ से नारे लगना शुरू हो गए। इसी बीच वहां के कुछ बुद्धिजीवियों लोगों द्वारा दोनों समर्थकों को शांत रहने की अपील की और अच्छा परिचय देते हुए दोबारा गिनती करवाने की अपील की। एक बार पुनः गिनती की गई तो दोनों प्रत्याशियों के मत बराबर पाए गए। मुकाबला टाई हो जाने पर दोनों प्रत्याशियों की  पर्चियां डाली गई जिसमें एक पर्ची निकाली गई जिस पर अनीता का नाम था। उसे प्रधान ग्राम पंचायत कधार घोषित किया गया ।

उसी प्रकार सीता ने भी इस को मानते हुए हार कबूल की और एक एक दूसरे को हार डाल कर क्षेत्र में अच्छा परिचय भी दिया। आपको बता दें कि इस पंचायत में अक्सर ये देख़ने को मिलता ही है। इससे पहले भी दो बार ऐसा हो चुका है या तो मत बराबर होंगे या एक मत का ही हेर फेर होगा। इस बार भी इस ही देखने को मिला जब मत ही बराबर हो गए ।