Follow Us:

मंडी के निजी बस ऑपरेटर नहीं हुए हड़ताल में शामिल, मुख्यमंत्री से करेंगे मुलाक़ात

बीरबल शर्मा |

मंडी जिले के निजी बस ऑपरेटरों ने प्रदेश में किए गए हड़ताल के आह्वान में हिस्सा न लेकर अपनी बसों को रूटों पर भेजा। जिला अध्यक्ष गुलशन दीवान ने बताया कि जिले के ऑपरेटर प्रशासन और सरकार को पूरा सहयोग देंगे। जनहित के लिए बस चलाते रहेंगे। बुधवार को जिले में 100 निजी बसें रूटों पर चलाई गई। आने वाले वक़्त में ज्यादा बसें भी चलाई जा सकती थी।

अध्यक्ष ने कहा कि कई बसों का बीमा आदि खत्म हो चुका है लेकिन ऑपरेटरों के पास इसे रिन्यू करवाने के लिए पैसा नहीं है। सरकार से मदद मांग रहे हैं। जिले में कुल 450 निजी बसें हैं। मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर गुरुवार को एक दिवसीय दौरे पर मंडी आ रहे हैं तो निजी बस ऑपरेटर और चालक परिचालक अपनी मांगों को उनके सामने रखेंगे। पंजाब सरकार ने बस किराया बढ़ा दिया है तो प्रदेश सरकार को भी बढ़ाना चाहिए।

सरकार जनहित के साथ साथ निजी बस ऑपरेटरों के हितों के बारे में भी सोच कर निर्णय लें ताकि जनता को सुविधाएं भी मिलती रहें और निजी बस ऑपरेटरों को भी नुकसान न हो। सरकार ने माना था कि अड्डा पर्ची माफ होगी मगर अभी तक भी इस बारे में लिखित आदेश न आने के कारण अड्डा फीस ली जा रही है। इस निर्णय को सरकार जल्द से जल्द लागू करे।