Follow Us:

मंडी के युवक की कोरोना से सउदी अरब में मौत, DC से शव मंडी लाने का किया आग्रह

बीरबल शर्मा |

कोरोना महामारी के चलते मंडी जिले की बल्ह घाटी के गांव पलाही के दीना नाथ की जो मौत सऊदी अरब में हो गई है उसका शव घर लाने का आग्रह परिजन औऱ स्थानीय लोग कर रहे हैं। इसे लेकर बुधवार को मैरामसीत पलाही गांव का एक प्रतिनिधिमंडल उपायुक्त मंडी से मिला और एक ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में मौत होने पर उनके शव को गांव वापस लाने की मांग उठाई गई। उनके बेटे नीरज जोकि जैक राइफल में बतौर राइफलमैन कार्यरत है ने अपने पिता की देह को वापस लाने की मांग उठाई है।

ग़ौरतलब है कि मैरामसीत पलाही निवासी दिनानाथ कि सऊदी अरब के जुबेल में 18 जून को कोरोना संक्रमण से मृत्यु हो गई है। जिस बात की सूचना सोमवार को उनके परिवार को साथ रहने वाले एक व्यक्ति के माध्यम से प्राप्त हुई है। जानकारी हासिल करने पर वहां से परिवार को उनकी मौत का प्रमाण पत्र भी अब जारी हो गया है, जिसमें इस बात की पुष्टि की गई है कि दीनानाथ की मौत कोरोना महामारी से हुई है। समाचार के मिलने पर चेन्नई में तैनात उनका बेटा नीरज भी छुट्टी लेकर घर पहुंच गया है। जोकि क्वारटाइन में है साथ ही वृद्ध माता बनीता भी इस दुखद समाचार के मिलने से अपनी सुध बुध खो बैठी है।

घर गांव में गमगीन माहौल में बेटे सहित अन्य भाई बंधुओं ने विचार कर निर्णय लिया कि दीनानाथ का शव गांव में लाकर दाह संस्कार किया जाए, जिसके चलते ही बुधवार को दीनानाथ के भाई बंधुओं का एक प्रतिनिधिमंडल उपायुक्त मंडी से मिला और दिनानाथ की देह का अंतिम संस्कार हिंदू रीति रिवाज के मुताबिक अपने गांव में करने की इच्छा जाहिर की।