Follow Us:

मिलिये… हिमाचल के नाना पाटेकर से, इनकी मिमिक्री के कायल हुए लोग

डेस्क |

खंगाला जाए तो हिमाचल में भी टैलेंट की कमी नहीं है। जी हां, इन दिनों सोशल मीडिया पर एक युवक का वीडियो धड़ले से वायरल हो रहा है जिसमें युवक नाना पाटेकर की मिमिक्रिंग कर रहा है। मिमिक्रिंग के साथ उसकी आवाज़ हू-ब-हू नाना पाटेकर से मिल रही है। ये युवक हिमाचल के बिलासपुर का रहने वाला है और झंडूता में इसका गांव हैं।

दैनिक अख़बार के मुताबिक, ये युवक मंडी के सुंदरनगर स्थित आईटीआई में पढ़ता है। 20 वर्षीय दिव्यांग अशोक कुमार को बेशक दृष्टि प्रदान नहीं है लेकिन बड़े से बड़े कलाकार को इस युवक ने पीछे छोड़ दिया है। दिव्यांग युवक को बचपन से ही माता-पिता का प्यार नहीं मिला है। अशोक कुमार और उसकी बड़ी बहन दोनों बचपन से ही नहीं देख सकते।

अशोक कुमार को शिमला के ढली में विशेष बच्चों के स्कूल में पढ़ाई के लिए छोड़ दिया गया। जहां अशोक ने अपनी जमा दो तक की पढ़ाई पूरी करने के बाद सुंदरनगर स्थित सरकारी आइटीआइ में पढ़ाई के लिए दाखिला हुआ। अशोक कुमार बचपन से पढ़ाई के साथ-साथ रेडियो पर कलाकारों की आवाजें सुन उनकी हुबहू नकल निकालने में माहिर है।

अशोक की यह प्रतिभा तब सामने आइ, जब 14 नवंबर को बाल दिवस के अवसर पर आईटीआई में एक छोटा सा समारोह आयोजित किया गया। वहीं, अशोक कुमार ने एक डायलॉग बोलकर सब को अचंभे में डाल दिया और अशोक के डायलॉग सोशल मीडिया पर जमकर वायरल होने लग गया।