Follow Us:

स्वास्थ्य मंत्री के बयान पर मेडिकल एसोसिएशन ने जताया ऐतराज

नवनीत बत्ता |

हमीरपुर में दौरे के दौरान स्वास्थ्य मंत्री विपिन परमार के दिए गए बयान पर हिमाचल मेडिकल एसोसिएशन ने कड़ा ऐतराज जताया है। हिमाचल मेडिकल एसोसिएशन के प्रदेश महासचिव डॉक्टर पेष्पेंद्र वर्मा ने कहा कि स्वास्थ्य मंत्री विपिन परमार का बयान तर्क संगत नहीं लगता है क्योंकि एक ओर तो स्वास्थ्य विभाग नियमों को ताक पर रख कर बाहरी व्यक्तियों की मेडिकल कॉलेजिस में तैनाती कर रही है, वहीं दूसरी ओर मंत्री बयान देते नहीं थक रहे कि एमसीआइ के नियमों के तहत ही काम हो रहा है।

डॉ पुष्पेन्द्र वर्मा ने कहा कि संघ की लंबे समय से एमसीआई के नियमों के तहत ही नियुक्तियां करने की मांग रही है, लेकिन प्रदेश सरकार इसे दरकिनार करती रही है। एमसीआई के नियमों को लागू करने पर प्रदेश के काबिल डाक्टरों को मौका मिलेगा। अगर सरकार ऐसा करती है तो प्रदेश के मेडिकल कॉलेजिस में भी काबिल डाक्टर और फेक्लटी मिलेंगे।

गौरतलब है कि प्रदेश के मेडिकल कॉलेज चंबा, नाहन और हमीरपुर बाहरी प्रदेशों के डाक्टरों की तैनातियों का दौर जारी है जिसको लेकर हिमाचल प्रदेश मेडिकल ऑफिसर एसोसिएशन लंबे समय से विरोध जताते हुए संघर्ष कर रही है। लेकिन स्वास्थ्य मंत्री के द्वारा इसके विपरीत दिए गए बयान से मेडिकल आफिसर एसोसिएशन भी हैरान है।