Follow Us:

मिस हिमालय पेजेंट का ख़िताब शिमला की रितिका के नाम

मृत्युंजय पुरी |

धर्मशाला के मैक्लोडगंज में पिछले 3 दिनों से चल रही मिस हिमालय पेजेंट प्रतियोगिता का शनिवार समापन हो गया। इस प्रतियोगितो में कुल 7 कंटेस्टंट थे, जिनमें से शिमला की रितिका शर्मा ने इस प्रतियोगिता को अपने नाम कर लिया है। दूसरे स्थान पर कांगड़ा की पलक शर्मा रहीं, जबकि जम्मू की अशिमा शर्मा ने तीसरा स्थान झटका।

तीन दिनों तक चलने वाली प्रतियोगिता में प्रतिभागियों को अलग अलग दौर से गुजरना पड़ा  , प्रतियोगिता में 4 राउंड करवाए गए, जिसमें बोलचाल, प्रतिभा, परंपरागत वस्त्र और पत्राचार के दौर से प्रतिभागियों को ग़ुजरना पड़ा। पिछले साल की विजेता प्रेक्षा राणा ने इस साल की विजेता को 1 लाख रुपये का चेक देकर सम्मानित किया।

दूसरे स्थान पर रहने वाली प्रतिभागी को 50 हजार और तीसरे स्थान पर 25 हजार से पुस्कार से विजेता प्रतिभागियों को सम्मानित किया गया। इसके अलावा सलेखा राणा को फोटो जेनिक फेस से नवाज़ा गया। प्रतियोगिता में भाग लेने वाली 7 कंटेस्टंट में अनिशा पालनेल, अशिका ठाकुर, अशिमा शर्मा, पलक शर्मा, रितिका शर्मा, सलेखा राणा और याशिमा पटेल के नाम शामिल हैं।

वहीं, जीत के बाद रीतिका शर्मा ने कहा की इस प्रतियोगिता में आप अपने कल्चर को दिखा सकते है। ये मेरी पहली प्रतियोगिता थी इससे पहले उन्होंने कभी कहीं भाग नहीं लिया था। वे मेडिकल फील्ड से है लेकिन अगर इस फील्ड में उन्हें ऑफर मिलेगा तो वह जरूर अपनी किस्मत को आजमाएंगी।