Follow Us:

नादौन में ई-व्यापारी बेव पोर्टल शुरू, किताबें विक्रेताओं को मिलेगा प्लेटफॉर्म

कमल |

मुख्यमंत्री स्टार्ट अप योजना के अन्तर्गत नादौन में ई-व्यापारी डॉट कॉम बेव पोर्टल सेवा उद्योग शुरू हुआ है। सेवा के द्वारा पुस्तक विक्रेताओं को सामान विक्रय के लिए ऑनलाइन प्लेटफॉर्म उपलब्ध होगा। सेवा उद्योग का शुभारम्भ उपमंडल अधिकारी (नागरिक)नादौन किरण भड़ाना ने किया। इस मौके पर इस सेवा उद्योग के संस्थापक सचिन शर्मा और उद्योग विभाग के प्रसार अधिकारी प्रवेश कुमार मौजूद रहे।

शुभारंभ के उपरान्त किरण भड़ाना ने बताया कि इस सेवा से सभी पुस्तक विक्रेताओं को एक ऑनलाइन प्लेटफॉर्म उपलब्ध होगा। सभी विक्रेता इस ई-मार्केट प्लेस के माध्यम से अपनी पुस्तकें, स्कूल वर्दी, बैग, शूज और स्टेशनरी इत्यादि को ऑनलाइन बेच सकते हैं। यह सेवा उद्योग मुख्यमंत्री स्टार्टअप योजना के अंतर्गत पंजीकृत हुआ था और इसके संस्थापक सचिन ने सूचना प्रौद्योगिकी संस्थान वाकनाघाट जिला सोलन में प्रशिक्षण प्राप्त किया है।

स्टार्टअप ई-व्यापारी डॉट कॉम के संस्थापक सचिन ने बताया कि यह सेवा उद्योग शीघ्र ही अन्य व्यापारियों को भी अपनी सुविधाएं उपलब्ध करवाना प्रारंभ करेगा, जिससे कि वे ऑनलाइन अपना सामान बेच सकेंगे। महाप्रबंधक विजय कुमार चौधरी ने बताया कि उपमंडल नादौन में दो अभ्यर्थी मुख्यमंत्री स्टार्टअप योजना के तहत भारतीय कृषि अनुसंधान संस्थान पालमपुर में एलोवेरा और पपीता के उत्पादों पर शोध और प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे हैं। इनके द्वारा स्टार्टअप शुरू हो जाने पर नादौन उपमण्डल में एलोवेरा और पपीता आधारित उद्योग भी स्थापित होंगे।