Follow Us:

नगरोटा बाल मेला: वॉली बॉल और बैडमिंटन की प्रतियोगिताएं शुरू

मनोज धीमान |

नगरोटा बगवां में बाल मेले की शुरुआत हो चुकी है। इसी कड़ी में मेले के अंतर्गक खेल प्रतियोगिताएं भी करवाई जा रही हैं। शुक्रवार को शुरु हुई खेल प्रतियोगिताओं में सबसे पहले, बैडमिंटन, वॉली बॉल का आयोजन किया गया। इस प्रतियोगिता में ढेरों टीमें भाग ले रही हैं और अंत में टीम जीतेगी तो उसे बाल मेले के अंतिम दिन ईनाम दिया जाएगा।

बताया जा रहा है कि वॉली बॉल प्रतियोगिता में विजेता और रनर अप टीम के अलावा थर्ड टीम भी चुनी जाएगी जिसे ईनाम मिलेगा। विजेता टीम को 11 हज़ार के इनाम से पुरस्कृत किया जाएगा, जबकि रनर अप टीम को 8 हज़ार रूपये ईनाम के तौर पर मिलेंगे। तीसरे नंबर की टीम को 3 हज़ार की राशि दी जाएगी औऱ साथ में खिलाड़ियों को मोमेंटों भी दिए जाएंगे।

ग़ौरतलब है कि नगरोटा बगवां में हर साल बाल मेले के आयोजन किया जाता है। ये बाल मेला वैसे तो ख़ासतौर पर पूर्व मंत्री जीएस बाली के जन्मदिन पर करवाया जाता है, लेकिन उनका मानना है कि ये मेला हमेशा के लिए हर बरस लगता रहेगा। इस मेले में हर साल कुछ बढ़कर किया जाता है औऱ पिछली बार से मेले के तहत खेल प्रतियोगिताएं भी शुरू की गई थीं। इस बार भी खेल प्रतियोगिताएं जारी है। 26 और 27 जुलाई को होने वाले बड़े मेले में स्वास्थ्य सुविधाएं से लेकर खान-पान और हर सुविधा मुहैया होती हैं और इस बार भी मेले में कुछ बढ़कर किया जाने वाला है।