Follow Us:

विधानसभा प्रकरण: निलंबन और झूठी FIR वापस लेने को लेकर NSUI के धरना

पी. चंद |

आज हिमाचल प्रदेश एनएसयूआई द्वारा अम्बेडकर चोक शिमला में भाजपा सरकार और मुख्यमंत्री-मंत्रियो-विधायकों की गुंडागर्दी के खिलाफ धरना प्रदर्शन किया गया। छात्र संघ ने कहा कि प्रदेश में पहले से ही भाजपा सरकार में गुंडागर्दी का आलम हद पार कर चुका है। उस पर सोने में सुहागा भाजपा के विधायकों की गुंडागर्दी सरेआम विधानसभा में देखने को मिली है जो बहुत ही दुःखद है।

सबसे पहले तो हिमाचल प्रदेश के नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री और अन्य कांग्रेस विधायकों का निलंबन वापस लिया जाए। हिमाचल प्रदेश सरकार के संसदीय कार्य मंत्री सुरेश भारद्वाज और डिप्टी स्पीकर का इस्तीफा लिया जाए क्योंकि सबसे पहले इन मंत्रियो द्वारा विधानसभा की गरिमा को भंग किया। माननीय नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री व कांग्रेस विधायकों के साथ धक्का मुक्की की जो बेहद दुखद है निंदनीय है। साथ ही मुख्यमंत्री की जमीन में गाड़ देने वाला बयान बेहद शर्मनाक है और उनको इस बयान पर माफी मांगनी चाहिए।

कांग्रेस विधायकों व नेता प्रतिपक्ष पर जो झूठे केस बनाये है उस केस को खारिज करें, अन्यथा  एनएसयूआई उग्र आंदोलन करेगी। किसका खामयाजा जय राम सरकार को भुगतना पड़ेगा। इस धरने प्रदर्शन में कोटशेरा एनएसयूआई इकाई के तमाम कार्यकर्ता मौजूद रहे और गर्म जोशी से भाजपा की गुंडागर्दी का विरोध किया।