Follow Us:

नैशनल पैराग्लाइडिंग ट्रेनिंग स्कूल नहीं हुआ शुरू, भारत का पहला स्कूल होगा

मृत्युंजय पुरी |

देश मे बनने वाले पहले नैशनल पैराग्लाइडिंग ट्रैनिंग स्कूल का काम अभी तक शुरू नहीं हो पाया है। नैशनल पैराग्लाइडिंग ट्रेनिंग स्कूल बीड हिमाचल में बनने जा रहा है जिसका का काम अभी भी शुरू नहीं हो पाया है। यह जानकारी आज पर्यटन विभाग की अधिकारी ने धर्मशाला में दी। बैठक की अध्यक्षता विधानसभा अध्यक्ष विपन सिंह परमार ने की इस दौरान सभी विभागों से कामों का ब्यौरा लिया गया जिसमें पर्यटन विभाग ने जानकारी दी कि भारत मे यह पहला स्कूल बनने जा रहा है लेकिन अभी तक इसका काम शुरू नहीं किया गया है।

इस स्कूल के लिए 8 करोड़ का धन भी विभाग के पास उपलब्ध है लेकिन काम अभी भी शुरू नहीं हुआ है। जिस ठेकेदार को यह काम दिया गया है और उसे नोटिस भी जारी किया गया है लेकिन अभी तक काम शुरू नहीं हुआ है। पर्यटन विभाग की अधिकारी सुनैना शर्मा ने बताया कि भारत का यह पहला पैराग्लाइडिंग ट्रेनिंग स्कूल बनने जा रहा है जिसका 8 करोड़ का बजट पहले से ही विभाग के पास है लेकिन ठेकेदार ने अभी तक काम शुरू नहीं किया है जिसके लिए उन्हें नोटिस भी दिया गया है

डीसी कांगड़ा राकेश प्रजापति ने इस बैठक में पर्यटन विभाग को आदेश दिए कि जल्द इस काम को शुरू करवाया जाए नहीं तो यह 8 करोड़ का धन लैप्स ना हो जाएगा। बैठक की अध्यक्षता करते हुए विधानसभा अध्यक्ष विपन सिंह परमार ने इस काम को जल्द से जल्द शुरू करवाने के आदेश विभाग को दिए।