Follow Us:

हमीरपुर: अब पॉलटेक्निक छात्रों ने की प्रोमोट करने की मांग, ऑफलाइन पेपर के विरोध में छात्र

जसबीर |

कॉलेज छात्रों के बाद पॉलटेक्निक छात्रों ने भी पेपर ऑनलाइन करवाने और फर्स्ट व सेकेंड ईयर को प्रोमोट करवाने की ठान ली है। इसी कड़ी में पॉलटेक्निक के छात्र भी काफी दिनों से विरोध जता रहे हैं। इसी के चलते गांधी चौक पर पॉलेटक्निक हमीरपुर के छात्रों ने जमकर नारेबाजी की और प्रदर्शन करके एचपीयू की तर्ज पर प्रोमोट करने की मांग की । छात्रों ने प्रदेश सरकार और तकनीकी शिक्षा बोर्ड से छात्रों से भेदभाव न करने अपील करते हुए मांग की कि एचपीयू की तरह फर्स्ट और सेकेंड ईयर के छात्रों को प्रोमोट करने और फाइनल ईयर के ऑनलाइन परीक्षाएं करवाई जाएं।

वहीं छात्रों की मांगों का समर्थन एनएसयूआई संगठन भी कर रहा है। छात्रों ने सरकार को चेतावनी दी यदि मांग नहीं मानी तो आंदोलन को उग्र किया जाएगा जिसकी जिम्मेदारी सरकार की होगी । छात्र नितीन ने कहा कि प्रदेश सरकार को फस्र्ट और सेकेंड ईयर के छात्रों को प्रमोट करना चाहिए और फाइनल ईयर के छात्रों को परीक्षा की तैयारी के लिए ओर समय देना चाहिए । बहुतकनीकी संस्थान के अधिकतर छात्र 10वीं पास होते हैं और उनकी उम्र 18 साल से कम होती है। ऐसे में छात्रों को वैक्सीन भी नहीं लग पाई है, इसलिए सरकार को उनके हित में फैसला लेना चाहिए ।

उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि यदि सरकार उनकी मांगों को नहीं मानती है तो छात्र भूख हड़ताल कर अपने आंदोलन को तेज करेगें जिसकी जिम्मेदार प्रदेश सरकार होगी ।