Follow Us:

राष्ट्रपति दौरा: पालमपुर से कांगड़ा जाने के लिए करना होगा 30 किमी. का एक्स्ट्रा सफर

मृत्युंजय पुरी |

राष्ट्रपति के कांगड़ा दौरे के दौरान प्रशासन सारी तैयारियां लगभग पूरी कर ली हैं। सुरक्षा के मद्देनज़र सारे पुख्ता इंतजाम हो चुके हैं इस दौरान गग्गल से टांडा तक 3 घंटे रोड बंद रख़ने की प्रैक्टिस भी कर ली गई है।

इसी कड़ी में शुक्रवार को पुलिस ने प्रैक्टिस करते हुए 3 घंटे के लिए गग्गल-टांडा रोड भी बंद रखा और इस दौरान ट्रैफिक व्यवस्था पूरी तरह सुचारू रख़ी गई। अभ्यास के तौर पर पुलिस ने सफलता हालिस की है और उनके दौरे यानी 29 अक्टूबर को भी पुलिस की यही प्रणाली रहने वाली है। राष्ट्रपति के दौरे के दौरान कोई दिक्कत न आए, इसलिए पुलिस ने एक अलग रोडमैप भी तैयार किया है जो 3 घंटे तक लागू रहेगा।

सोमवार सुबह 10 बजे से लेकर 1 बजे तक कोई आपातकालीन स्थिति में किसी मरीज को टांडा ले जाना होगा तो पुलिस अपने निगरानी में एंबुलेंस को टांडा तक पहुंचाएगी। इस दौरान पालमपुर से कांगड़ा के लिए जाना है तो वाया बाबा बड़ोह होकर, नूरुपुर से पालमपुर जाना होगा तो वाया चड़ी घरोह धर्मशाला होते हुए जाना होगा। वहीं नगरोटा बगवां से धर्मशाला जाने वाले यातायात को वाया बलधर 53 मील होते हुए जाना होगा, जबकि पठानकोट से ज्वालामुखी जाने वाले वाहनों को 32 मील से होते हुए रानीताल पहुंचना होगा।