Follow Us:

कांगड़ा: निजी बसों में होगा ETM का इस्तेमाल, सवारियों को देना पड़ेगा टिकट

डेस्क |

HRTC के बाद अब निजी बस ऑपरेटर भी टिकट के लिए ईटीएम मशीन का इस्तेमाल करने वाले हैं। निजी बस ऑपरेटरों से सहमति जताते हुए आरटीओ कांगड़ा ने ये फैसला लिया है। निजी बस ऑपरेटरों का मानना है कि निगम की तर्ज पर निजी बसों के पूरे सिस्टम में पारदर्शिता बनी रहे। वहीं, जिला कांगड़ा के 15 निजी बस आप्रेटरों ने इन मशीनों के लिए ऑर्डर भी दे दिए हैं जोकि एक सप्ताह के भीतर निजी बस आप्रेटरों तक पहुंच जाएंगी।

दरअसल, ये फैसला निजी बस ऑपरेटरों के खिलाफ आ रही शिकायतों को देखते हुए लिया है। आरटीओ कांगड़ा की मानें तो वर्तमान सरकार ने जब से किराए में बढ़ोतरी की है, तब से लोगों की शिकायतें आने शुरू हो गई थीं कि जिला के कुछ निजी बस परिचालक यात्रियों से किराया वसूल कर उन्हें टिकट नहीं देते। इसके बाद आरटीओ ने एक बैठक बुलाई और कई निजी बसों के चालान काटे गए। अब निजी बस आप्रेटरों के इस फैसले पर आरटीओ कांगड़ा ने भी अपनी हामी भरी है।

गौरतलब है कि निजी बसों में इस्तेमाल की जाने वाली ईटीएम मशीनों का बैंडर आरटीओ कार्यालय आया था, जिसमें किराए की नई दरें उक्त मशीनों में फिक्स की गई हैं। मशीनों में फिक्स की गई किराए की नई दरों के कारण न तो टिकट काटने में परिचालकों को कोई समस्या होगी और न ही यात्रियों को।