Follow Us:

हमीरपुर में अनुसूचित जाति वर्ग की समीक्षा बैठक, 1 साल में आए क्रूरता के 102 मामले

जसबीर |

हिमाचल प्रदेश अनुसूचित जाति वर्ग से संबंधित विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं की समीक्षा बैठक हमीरपुर में हुई। हिमाचल प्रदेश अनुसूचित जाति आयोग के अध्यक्ष वीरेन्द्र कश्यप ने कहा कि अनुसूचित जाति आयेाग का गठन पिछले दिनों सरकार ने दोबारा से किया है। अनुसूचित जाति की गतिविधियों को आगे बढ़ाने के लिए प्रयास किया है जिसके तहत ही हमीरपुर जिला के विभिन्न विभागाध्यक्षों के साथ बैठक करके समीक्षा की है।

उन्होंने कहा कि अनुसूचित जाति वर्ग की योजनाओं का लाभ पहुंचाने के लिए काम किया जाए इस बारे में अधिकारियों से फीडबैक ली गई है। केन्द्र सरकार से भी अनुसूचित जाति वर्ग के लिए आए हुए फंड के बारे में भी ब्योरा लिया गया है। एक साल के भीतर अब तक अनुसूचित जाति वर्ग के साथ जिला में 102 मामले सामने आए है और बाकी जिलों के मुकाबले में ज्यादा अनुसूचित जाति वर्ग के साथ क्रूरता के मामले ज्यादा सामने नहीं आते है।

स्वर्ण आयोग पर बोले कश्यप

स्वर्ण आयोग के गठन को लेकर कश्यप ने कहा कि स्वर्ण आयोग बन रहा है तो वह भी निर्णय का स्वागत करते है। इस मामले में जो लोग कानून को तोडेंगे तो कानून के हिसाब से कार्रवाई होगी। अगर सरकार उचित समझती है तो संवैधानिक तौर पर दर्जा देने के लिए काम किया जाना चाहिए।

राज्यसभा सदस्य पर ये प्रतिक्रिया

प्रो. सिकंदर के राज्य सभा सदस्य के तौर पर नॉमिनी होने पर वीरेन्द्र कश्यप ने कहा कि विपक्ष के आरोपों के बारे में कुछ नहीं कहना है। सिंकदर के उपर की जा रही टिप्पणियों पर कुछ नहीं कहेंगे क्योंकि यह पार्टी का अपना अंदरूनी मामला है।