Follow Us:

सेब की पेटियां लेकर भाग रहा ट्रक चालक, ASI की होशियारी से बचे बागवान

पी. चंद |

शिमला के एक पुलिस कंट्रोल रूम में तैनात ASI तदबीर चंदेल की होशियारी से शिमला के बागवान लुटते-लुटते बच गए। यहां एक ट्रक चालक बागवानों से फ्रॉड कर सेब की सैकड़ों की पेटियां लेकर भाग रहा था लेकिन एएसआई की होशियारी ने उसका ये प्लान नाकामयाब कर दिया।

दरअसल, एक व्यक्ति कई जगहों पर बागवानों से सेब की पेटियां लेकर ट्रक में रखवा रहा था औऱ उन्हें पैसे देने के बजाय चैक दे रहा था। जिस अकाउंट के चेक थे उसमें न तो बैलेंस और न ही किसी बागवान को कोई पैसा मिला। इस बात का जब बागवानों को पता चला तो काफी देर हो चुकी थी और ट्रक चालक मौके से निकल चुका था। बाद में इसी ट्रक चालक ने कई और जगहों पर भी ऐसा ही किया और हिमाचल के बाहर जाने का प्रयास करने लगा।

जब पुलिस को इसकी ख़बर लगी तो उन्होंने बॉर्डर एरियाज़ पर नाकेबंदी शुरू कर दी। ऐसे में एक ट्रक चालक एक नाके से वापस मुड़ गया और इसका पता जब ASI को लगा तो उन्होंने ट्रक चालक की फिल्डिंग लगाई और उसे पकड़ लिया। ट्रक AP नंबर का है जो पंजाब की ओर जा रहा था। बताया जा रहा है कि इसमें एक बागवान जिला लाल की 110 पेटियां थी और उसके साथ ट्रक चालक ने 2 लाख 53 हज़ार का फ्रॉड किया था।