Follow Us:

टांडा अस्पताल के ऑपरेशन थेटर की बत्ती गुल, मंत्री ने फोन पर लगाई लताड़

मृत्युंजय पुरी |

टांडा मेडिकल कॉलेज में एक बार फिर सुर्खियों में आ गया है। यहां पिछले 25 दिनों से एक ऑपरेश्न थेटर में बिजली न होने से कई ऑपरेशन लटक गए हैं। ये मामला जब प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री विपिन परमार के पास पहुंचा तो उन्होंने कॉलेज प्रशासन को फटक़ार लगा दी। बताया जा रहा कि अस्पताल प्रशासन ने इस संदर्भ में कोई जानकारी पब्लिक नहीं की थी, लेकिन जब मंगलवार को स्वास्थ्य मंत्री ने अस्पताल प्रशासन से बात की तो लताड़ लगाते हुए लापरवाही का जवाब मांगा।

मंत्री ने सख्त निर्देश दिए हैं कि आगामी एक दिन के अंदर बिजली बहाल करो। उन्होंने ऑपरेशन थियेटर के प्रभारी को फोन पर फटकार लगाते हुए कहा कि 25 दिनों से बिजली बहाल न होने के पीछे क्या कारण हैं, इसका जल्द जवाब चाहिए। जवाब से पहले मरीजों के ऑपरेशन के लिए बिजली बहाल करो, उसके बाद जवाब का इंतजार करूंगा। स्वास्थ्य मंत्री विपिन सिंह परमार ने कहा कि मुझे आज तक किसी ने भी सूचना नहीं दी कि टांडा मेडिकल कॉलेज के ओटी नंबर एक में बिजली नहीं हैं, यह बात मैं मीडिया के माध्यम से सुन रहा हूं। मैंने जवाब मांगा है और एक दिन के अंदर बिजली बहाल करने के निर्देश दिए हैं।

बताते चले कि मेडिकल कॉलेज के ओटी नंबर एक में ऑर्थो के ऑपरेशन होने थे, लेकिन बिजली नहीं होने से कई मरीजों को हर रोज परेशानियों का सामना करना पड़ा। इस बारे मरीजों के तीमारदारों ने अस्पताल प्रशासन से भी बात की थी। वहां से कोई सकारात्मक जवाब नहीं आया।