Follow Us:

अष्टमी पर डीसी ऊना ने मां चिंतपूर्णी से की सुख-समृद्धि की कामना

रविंद्र, ऊना |

25 मार्च को शुरू हुए नवरात्रि का कल समापन होने वाला है। आज 1 अप्रैल को अष्टमी है जिसमें ख़ासतौर पर मंदिरों में विशेष पूजा अर्चना होती है। इसी कड़ी में ऊना डीसी संदीप कुमार ने अष्टमी के अवसर पर मां चिंतपूर्णी में माथा टेका और हिमाचल प्रदेश में सुख समृद्धि की कामना की। उन्होंने पवित्र हवन कुंड में आहुतियां भी डाली।

संदीप कुमार ने कहा कि कोरोना संकट के चलते सभी धार्मिक संस्थानों को एहतियात के तौर पर बंद कर दिया गया है। प्रदेश सरकार ने सभी तरह के धार्मिक, राजनीतिक और सांस्कृतिक आयोजनों पर पूर्ण प्रतिबंध लगा रखा है और लोगों को घरों में ही रहने की सलाह दी जा रही है। जिला प्रशासन सभी लोगों की कठिनाओं को दूर करने का भरपूर प्रयास कर रहा है और लोगों को घर-द्वार पर राशन, दवाएं और अन्य आवश्यक वस्तुएं उपलब्ध करवाई जा रही हैं।

जिला प्रशासन के इस काम में गैर सरकारी संगठनों का भी सहयोग मिल रहा है, इसके लिए वह उनके आभारी हैं। कोरोना के चलते हिमाचल प्रदेश या भारत ही नहीं पूरा विश्व संकट के दौर से गुजर रहा है। ऐसे में सभी के सहयोग से मिलजुल कोरोना के विरुद्ध लड़ाई को जीता जा सकता है। ऊना के निवासी लॉकडाऊन में भरपूर सहयोग कर रहे हैं और पूरी उम्मीद है कि आगे भी उनका सहयोग मिलता रहेगा।