Follow Us:

ऊना: आशा वर्कर के साथ बदत्तमीज़ी और होम क्वारंटीन का उल्लंघन करने वालो पर केस दर्ज

रविंद्र, ऊना |

पुलिस ने हरोली के नकड़ोह और अंब के नकड़ोह में होम क्वारंटीन के दो मामलों में दंपत्ति समेत तीन लोगों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है। इन्हीं में से एक नकड़ोह के आरोपी ने उसके घर निरीक्षण करने पहुंची आशाा वर्कर के साथ गाली-गलौज तक कर डाली, जिसके चलते उसके खिलाफ एपिडेमिक एक्ट के तहत केस दर्ज किया गया है। जिला में इस तरह का यह पहला मामला दर्ज किया गया है।

जानकारी के मुताबिक पीएचसी अमलैहड़ में तैनात डॉक्टर विवेक शारदा ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि नकड़ोह की आशा वर्कर पुष्पा देवी होम क्वारंटीन किए गए व्यक्ति निशांत कुमार पुत्र कुलतार सिंह को चेक करने गई थी। निशांत कुमार होम क्वारंटीन का पालन नहीं कर रहा था। घर पहुंची आशा वर्कर पुष्पा देवी के साथ निशांत कुमार ने गाली गलौच और बदतमीजी कर डाली। इतना ही नहीं उसकी डयूटी में बाधा भी पहुंचाई।

पुलिस ने डॉ. शारदा की शिकायत के आधार पर निशांत कुमार के खिलाफ आईपीसी की धारा-188, 504, 506, 353, 34, एपिडेमिक एक्ट की धारा 3 और डिजास्टर मैनेजमेंट एक्ट की धारा 51के तहत केस दर्ज किया गया है। उधर, हरोली उपमंडल के दुलैहड़ के वार्ड नंबर 1 निवासी पवन सोनी पुत्र जगन्नाथ और उसकी पत्नी निशा सोनी को होम क्वारंटीन के उल्लंघन के आरोप में सीआरपीसी की धारा 149 के तहत केस दर्ज किया गया था। नोटिस की अवहेलना करने पर उनके खिलाफ आईपीसी की धारा 188, 269, 270 और डिजास्टर मैनेजमेंट एक्ट की धारा 51 के तहत मुकद्दमा कायम किया गया।