Follow Us:

रिश्वतकांड: कार्रवाई करने पर मिला सरकारी ईनाम, DSP विजिलेंस का तबादला

नवनीत बत्ता |

हिमाचल प्रदेश के पांवटा साहिब में स्टोन क्रशर की NoC देने के लिए रिश्वत मांगने वाले अधिकारी एचएस राणा सहित दो अन्य बिचौलियों को पकड़ने वाले DSP विजिलेंस हमीरपुर बीडी भाटिया का तबादला कर दिया गया है। उन्हें अब डीएसपी पौंग डैम सिक्यूरिटी बीबीएमबी तलवाड़ा लगाया गया है। जबकि उनकी जगह डीएसपी देहरा लालमन को डीएसपी विजिलेंस हमीरपुर में तैनाती दी है।

हमीरपुर विजिलेंस और एंटी करप्शन ब्यूरो के हमीरपुर पिछले 2 सालों से खाली थे और कोई भी बड़ी कामयाबी इनके हाथ नहीं लग रही थी। लेकिन जैसे ही पांवटा साहिब में स्टोन क्रशर के रिश्वतखोरी मामले में उच्च अधिकारी की गिरफ्तारी हुई उनका तुरंत तबादला कर दिया गया। कार्रवाई के बाद हुए इस तबादले से ये कहना ग़लत नहीं होगा कि जब कोई अधिकारी संवेदनशील मामले की जांच करता है तो क्या उसका ट्रांसफर कर दिया जाता है…??

ग़ौरतलब है कि हमीरपुर को विजिलेंस टीम ने पांवटा साहिब में स्टोन क्रशर की NoC पर रिश्वत मांग रहे HPAS अधिकारी को रंगे हाथ पकड़ा था। इसके बाद कोर्ट ने उसे एक दिन के रिमांड पर भेजा और अब वे न्यायिक हिरासत पर चल रहा है। लेकिन इसी बीच अब सरकार ने उस विजिलेंस टीम के डीएसपी का तबादला कर दिया है, जिसने ये कार्रवाई अमल में लाई थी।