Follow Us:

लव जिहाद, धर्मांतरण जैसे मुद्दों को लेकर शिमला में विरोध, राज्यपाल को भेजा ज्ञापन

पी. चंद |

विश्व हिंदू परिषद ने हिमाचल प्रदेश में लव जिहाद, धर्मांतरण, लैंड जिहाद और गौ हत्या के बढ़ रहे मामलों को लेकर शिमला डीसी ऑफिस के बाहर धरना प्रदर्शन किया। उनका कहना है कि लव जिहाद के मामले लगातार बढ़ रहे हैं जिस पर समय रहते अंकुश नहीं लगाया गया तो परिस्थितियां बदतर होने वाली हैं। प्रदेश के हर जिले में धर्म परिवर्तन और लव जिहाद के मामले सामने आए हैं और सरकार इन्हें रोकने में नाकाम साबित हो रही है। आज वक़्त ऐसा है कि मजबूरन विश्व हिंदू परिषद को सड़कों पर उतरना पड़ रहा है।

विश्व हिंदू परिषद के विभाग अध्यक्ष आशुतोष राणा ने कहा कि लव जिहाद, धर्मांतरण और गौ हत्या के मामलों में लगातार हिमाचल प्रदेश में वृद्धि हो रही हैं। आज मंदिरों में मूर्तियों को तोड़ा जा रहा है और वहां पर मुसलमानों के द्वारा कब्जा किया जा रहा है। हिंदुओ की जमीन पर कब्जा करके मस्जिद और मजारों का निर्माण कार्य शुरू किया जा रहा है। उन्होंने इन सभी मामलों को लेकर पुलिस और सरकार से कार्यवाही की मांग की है। इस संबंध में डीसी के माध्यम से मुख्यमंत्री और राज्यपाल को ज्ञापन भी सौंपा गया।

ग़ौरतलब है कि शिमला में हो रहे इस प्रदर्शन को लेकर कई तरह की बातें भी कही जा सकती हैं। समाज में इस तरह के प्रदर्शन और ऐसी मांगों को लेकर प्रदर्शन करना समाज में एकजुटता और धर्मनिर्पेक्षता के पन्नों को फाड़ता नज़र आता है। प्रदर्शन के दौरान ये नारे भी लगाए गए कि जो हिन्दू हित की बात करेगा, वही हिमाचल में राज करेगा… यानी को विश्व हिंदू परिषद यहां किसी औऱ जाति-धर्म के नाम पर एक तरह अमानवीय सोच को हवा देता है।