Follow Us:

हिमाचल: डिपुओं में सस्ता हुआ रिफाइंड तेल, सरकार ने घटाए दाम

डेस्क |

उपचुनाव में मिली हार के बाद सरकार महंगाई के मुद्दे को लेकर सतर्क हो गई है। एक और जहां सरकार ने पेट्रोल-डीजल के दाम कम कर जनता को राहत दी है। वहीं, अब राशन डिपुओं में मिलने वाले रिफाइंड तेल की कीमतें भी घटने जा रही है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक अगले महीने से डिपुओं में मिलने वाला रिफाइंड तेल उपभोक्ताओं को 3 से 5 रुपये सस्ता मिलेगा।

बता दें कि अगले महीने से डिपुओं में एपीएल राशन कार्ड धारकों को रिफाइंड 3 रुपये और बीपीएल राशन कार्ड धारकों को 5 रुपये सस्ता मिलेगा। मौजूदा समय में डिपुओं में रिफाइंड तेल 137 रुपये प्रति लीटर मिल रहा । जो अगले महीने से घटकर 134 रुपये हो जाएगा। बताया जा रहा है कि रिफाइंड तेल के दाम में यह गिरावट केंद्र सरकार द्वारा आयात शुल्क कम करने के कारण आई है।

इससे पहले दालों की कीमतों में भी कटौती की गई है। वहीं, खाद्य आपूर्ति मंत्री राजेंद्र गर्ग का कहना है कि आने वाले समय में दालों के दाम में और कटौती होने की उम्मीद है। क्योंकि केंद्र सरकार की तरफ से दालों पर मिलने वाली सब्सिडी बढ़ा दी गई है।

गौरतलब है कि डिपुओं में राशन कार्ड धारकों को एक लीटर रिफाइंड और एक लीटर सरसों तेल, 3 दालें, 500 ग्राम प्रति व्यक्ति चीनी और नमक दिया जाता है। इसके अलावा सब्सिडी पर आटा और चावल भी दिया जाता है।