Follow Us:

RS बाली की रोजगार संघर्ष यात्रा को भारी जनसमर्थन, मशाल जुलूस से खत्म हुआ पहला चरण

|

कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव आरएस बाली के नेतृत्व में शुक्रवार को जिला कांगड़ा के नगरोटा बगवां और फिर चामुंडा मंदिर से रोजगार संघर्ष यात्रा के प्रथम चरण का शुभारंभ किया गया. इस यात्रा को बारिश भी नहीं रोक पाई. धर्मशाला पहुंचने पर बारिश हुई लेकिन युवाओं का जोश ठंडा नहीं पड़ा.

चामुंडा मंदिर से शुरू की गई ये रोजगार संघर्ष यात्रा धर्मशाला पहुंची जहां पूर्व मंत्री सुधीर शर्मा ने आरएस बाली को गले लगाया. जैसे जैसे ये यात्रा आगे बढ़ी वैसे वैसे भारी जन सैलाब उमड़ा. यात्रा में युवाओं से लेकर, पुरुषों और भारी संख्या में महिलाओं ने बढ़चढ़ कर हिस्सा लिया.

आरएस बाली जिंदाबाद के नारों से पूरा कांगड़ा शहर उस वक्त गूंज उठा. जब लोगों ने रोजगार संघर्ष यात्रा में भारी जनसमर्थन देखा. इसके बाद यात्रा गग्गल से होते हुए शाहपुर विधानसभा क्षेत्र में पहुंची. जहां पर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के महासचिव केवल सिंह पठानिया और जिला परिषद पंकज पक्कू सहित तमाम कांग्रेस पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं ने आऱएस बाली का गर्मजोशी के साथ स्वागत किया.

इस दौरान वहां बाइक रैली निकाली गई. रैली में मौजूद युवाओं का जोश देखकर आरएस बाली खुद को रोक नहीं पाए और उन्होंने बाइक रैली के दौरान युवाओं सहित खुद बाइक चलाकर इस यात्रा को आगे बढ़ाया. इसके बाग ये यात्रा 32 मील पहुंची वहां पर भी रोजगार संघर्ष यात्रा में आरएस बाली को लोगों का भारी समर्थन मिलता देखने को मिला.

बत्ती मील होते हुए आरएस बाली की रोजगार संघर्ष यात्रा जब ज्वाली विधानसभा क्षेत्र के कोटला पहुंची. तो वहां भारी संख्या में लोगों ने मशाल जुलूस निकाला और बेरोजगारों की आवाज बुलंद की. इस मौके पर पूर्व CPS नीरज भारती के साथ RS बाली ने कोटला में मशाल यात्रा निकाली. इस दौरान आरएस बाली ने बेरोजगारों की लड़ाई लड़ने का ऐलान करने हुए युवाओं से एकजुट होने की अपील की.

आपको बता दें कि, रोजगार संघर्ष यात्रा के प्रथम चरण का शुभारंभ 9 सितंबर को नगरोटा बगवां से हो गया है. कल यानि शनिवार को इस यात्रा का दूसरा चरण है. ये यात्रा 10 सितंबर को नूरपुर से शुरू होकर जसूर, इंदौरा, काठगढ़, रैहन, जवाली, नूरपुर और 11 सितंबर को नूरपुर, बनीखेत, चंबा के बाद 12 सितंबर को चंबा से नगरोटा बगवां वापस लौटेगी.