Follow Us:

अंडर-19 नेशनल क्रिकेट में शिमला की 5 बेटियों का चयन, एक है सबसे कम उम्र की खिलाड़ी

पी.चंद |

चेन्नई में होने जा रहे अंडर 19 नेशनल क्रिकेट टूर्नामेंट के लिए हिमाचल की टीम में शिमला जिला से पांच लड़कियों का चयन किया गया है. अनाहिता दिग्विजय सिंह हिमाचल क्रिकेट टीम की सबसे कम उम्र की खिलाड़ी है. अनाहिता ताराहाल स्कूल की आठवीं कक्षा की छात्रा है, वह इससे पहले सीनियर चैलेंजर ट्राफी में भी इस साल खेल चुकी हैं. उनका चयन धर्मशाला एकेडमी के लिए भी हुआ था. अनाहिता शिमला की मैहली में एक एकैडमी में बीते कुछ सालों से प्रैक्टिस कर रही है.

यह एकैडमी स्थानीय युवाओं ने खुद मिलकर बनाई है. अनाहिता की मानें तो कोरोनाकाल में उनको प्रैक्टिस करने का मौका मिला, जिसकी बदौलत आज उनका चयन नेशनल टूर्नामेंच के लिए हुआ है.

शिमला जिला से दूसरी खिलाड़ी कृतिका कंवर है जो कि अपना पहला नेशनल खेल रही हैं. देवांशी वर्मा का चयन भी नेशनल टूर्नामेंट के लिए गया है.बीते साल भी उनका चयन टीम के लिए हुआ था और बाद में वह इंटर जोनल मैच में भी खेलीं. देवांशी बाद में सीनियर टीम के लिए भी चयनित हुई थीं.इस साल वे दूसरी बार हिमाचल की अंडर 19 टीम के लिए चयनित हुईं है.

शिमला जिला से चौथी खिलाड़ी कुशी चौहान है जो कि अंडर 19 टीम के लिए तीसरी बार चयनित हुई हैं. चौपाल की मनीषा रावत भी दूसरी बार नेशनल टूर्नामेंट के लिए चयनित हुई हैं.