Follow Us:

शिमला की उबड़-खाबड़ सड़कों पर साइकिल रैली का रोमांच शुरू

पी. चंद |

साहसिक खेलों और हिमाचल टूरिज्म को बढ़ावा देने के लिए हस्तपा द्वारा 7वीं हीरो MTB हिमालय शिमला एडिशन 2018 की शुरुआत हो गई है। 13 से 15 अप्रैल तक चलने वाली ये साइकिल रैली 106 किलोमीटर का पहाड़ी रूट तय करेगी। इस रैली में देश विदेश के 100 से ज्यादा राइडर भाग ले रहे है और ये 2313 की ऊंचाई तक राइडर जाएंगे।

ये रैली पहले दिन वुडविल पैलेस, ढली, क्यारकोटी, मोहनपुर, दुर्गापुर, नालादेरा, गोल्फ़ कोर्स नालदेहरा, कोटी रिजॉर्ट, करेंगनेनो, मशोबरा, मूलकोटी से डाकबंगला जाकर संपन होगी। जबकि दूसरे दिन डाकबंगला से सीपुर, मूलकोटी, सधोरा, बलदेयां होती हुई क्रेगनेनो में जाकर संपन होगी।

हस्तपा के डायरेक्टर मोहित सूद का कहना है कि इस MTB हिमालयन हीरो साइकिल रैली में जीतने वाले प्रतिभागी को 6.5 लाख रुपये इनामी राशि दी जाएगी। इस बार नया रूट तय किया गया है ताकि शिमला की सुंदर झलक पूरा विश्व देख सके। हिमाचल के पर्यटन को बढ़ावा देने के साथ हस्तपा साइकिलिंग को भी प्रमोट कर रहा है, क्योंकि जिस तरह से ट्रैफिक जाम की समस्या बढ़ रहीं है उसको देखते हुए यदि शिमला में साइकिल का चलन बढ़े तो एक तरफ जाम से निजात मिलेगी तो वहीं इससे प्रदूषण में भी भी कमी आएगी।