Follow Us:

शिमला स्मार्ट सिटी का काम कईयों को खटकने लगा, इसलिए लटकने लगा..!!

पी. चंद |

सुस्त रफ़्तार से चल रहे शिमला  स्मार्ट सिटी के काम में अब अड़चने भी आने लगी है। इसकी वजह से स्मार्ट सिटी का काम अटक सकता है। शहर के मुख्य बाजारों में एमसी की पुरानी दुकानों को तोड़कर फ़िर से बनाने का प्रोजेक्ट चल रहा है। इस प्रोजेक्ट में सब्जी मंडी बाजार की करीब 40 दुकानें तोड़कर नए बनाई जाने का काम हैं। लेकिन एक दुकानदार द्वारा बनाई जा रही दुकानों को लेकर कोर्ट से स्टे लेने के बाद मामला लटकता नज़र आ रहा है।                                              

शिमला की पुरानी सब्जी मंडी ग्राउंड के साथ एमसी की दुकानों का काम मार्च में पूरा होना था। लेकिन मामला कोर्ट में जाने के बाद काम रूकने से प्रभावित दुकानदारों की रातों की नींद उड़ गई है। परेशान दुकानदारों ने शिमला व्यापार मंडल प्रधान और लोअर बाजार के पार्षद इंद्रजीत सिंह के समक्ष अपनी समस्या को उठाया है।            

दुकानदार प्रेम चौहान,बंटी मदान,  ए. एस कवर, कृष्ण शर्मा,  अश्वनी राणा,   यशपाल तनेजा व मोहित अरोडा का कहना है दुकानदार उनको तंग करने के लिए काम मे बाधा डालने का प्रयास कर रहा है। धूप रुकने का हवाला देकर काम को रोकने की कोशिश की जा रही है। व्यापार मंडल के अध्यक्ष इंद्रजीत सिंह ने परेशान दुकानदारों आश्वासन दिया और मामले को निगम प्रशासन के समक्ष उठाने के लिए संयुक्त आयुक्त से मुलाकात की। इंद्रजीत के मुताबिक काम तय नियमों के तहत हो रहा है। सड़क का चौड़ा करने के लिए पहले ही दुकानों को 4 फुट पीछे बनाया जा रहा है और दुकानों की ऊंचाई 16 फुट रखी गई है।