Follow Us:

सिरमौर: कोरोना के बीच नाहन में बढ़ने लगे डेंगू के मामले, अलर्ट जारी

डेस्क |

हिमाचल प्रदेश में फैले कोरोना संक्रमण के बीच सिरमौर के नाहन में डेंगू के मामले में बढ़ोतरी दर्ज की गई है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, अक्टूबर माह में अस्पताल में करीब 40 से ज्यादा मामले डेंगू के पाए गए थे। ये सिलसिल नवंबर माह में भी बदस्तूर जारी है जिसके चलते स्वास्थ्य विभाग ने अलर्ट जारी किया है।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. संजीव सहगल ने कहा कि डेंगू को लेकर विभाग अलर्ट हो गया है। ब्लॉक स्तर पर सभी बीएमओ को इस बारे में जरूरी दिशा निर्देश दिए गए हैं। लोगों से अपील की है कि वे घरों के आसपास गंदा पानी इक्टठा ने होने दें, क्योंकि इसमें डेंगू फैलने वाले मच्छर के पैदा होने की संभावना रहती है। ऐसे समय में लोगों को पूरी बाजू के कपड़े पहनने की आवश्यकता रहती है ताकि मच्छरों के काटने से बचाव हो सके।

क्षेत्रों में छिड़काव और फॉगिंग करने को कहा

मेडिकल कॉलेज अस्पताल प्रबंधन की ओर से भी नगर परिषद समेत जिला प्रशासन को बढ़ते डेंगू के मामलों से लिखित में अवगत करवाया गया है ताकि समय रहते क्षेत्र में साफ-सफाई समेत दवाइयों को छिड़काव किया जा सके। जिला के ग्रामीणों क्षेत्रों समेत पांवटा साहिब में भी डेंगू के मामले आ रहे हैं। विभाग द्वारा जिला के संवेदनशील इलाकों में फॉगिंग करवाई जा रही है।