Follow Us:

SP गौरव के तबादले पर बोली सरकार, ‘कोताही नहीं होगी बर्दाश्त’

पी. चंद |

एसपी ग़ौरव के तबादले के बाद बद्दी पर हो रहे विरोध प्रदर्शन पर सरकार ने रूख साफ किया है। सरकार के एक प्रवक्ता ने कहा कि कार्यभार संभालते ही सरकार ने स्पष्ट किया था कि प्रदेश में कार्यरत हर अधिकारी और कर्मचारी पूरी निष्ठा से कार्य करे। लेकिन मुख्यमंत्री और राज्यपाल के बद्दी दौरे के दौरान अव्यवस्था का माहौल रहा, जिसके चलते अधिकारियों का तबादला किया गया।

प्रवक्ता ने कहा कि सरकार ने ये फैसला लोगों की सुशासन की प्रतिबद्धता को ध्यान में रखते हुए लिया है। सरकार सेवा, सुशासन और उत्तरदायी प्रशासन का संकल्प लेकर कार्य कर रही है तथा इस संबंध में किसी भी स्तर पर समझौता नहीं किया जाएगा। लापरवाही बरतने वाले अधिकारियों के विरूद्ध भविष्य में भी इसी तरह की कार्यवाई होगी, क्योंकि सरकार का एक मात्र उद्देश्य प्रदेश में एक जवाबदेह और स्वच्छ प्रशासन प्रदान करना है।

अंतिम समय में हुआ था बदलाव

प्रवक्ता ने कहा कि बिना किसी योजना के पूर्व निर्धारित कार्यक्रम में अंतिम समय पर बदलाव किए गए तथा जिला प्रशासन द्वारा इस संबंध में परस्पर समन्वय स्थापित नहीं किया गया। इसके कारण अव्यवस्था की माहौल उत्पन्न हुआ, जिससे आम जनता को असुविधा का सामना करना पड़ा।