Follow Us:

इस गांव में वोट मांगने नहीं आता कोई पार्टी उम्मीदवार, फिर भी मतदान 99 प्रतिशत

समाचार फर्स्ट |

हिमाचल प्रदेश के जिला कांगड़ा में एक दुर्गम घाटी है जहां आज दिन तक किसी भी पार्टी का प्रत्याशी वोट मांगने तक नहीं आया। यहां तक कि विकास के नाम पर भी ये गांव काफी पीछे है, लेकिन बात करें जनता की तो यहां कि जनता पूरी तरह जागरूक है हर बार कि तरह इस बार भी यहां की जनता ने 99 प्रतिशत मतदान किया। यह बात युवा मंडल के मुख्य सलाहकार मुंशी राम ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कही।

मुंशी राम ने कहा कि आजादी के 70 साल बाद भी उनके गांव में सड़क तक नहीं बनी है। सड़क ना होने के चलते लोगों को आने-जाने के लिए 70 किलोमीटर का पैदल सफर तय करना पड़ता है। यहां तक की बिजली, पानी, शिक्षा जैसी सुविधाएं गांव से मिलों दूर है। गांव की आबादी 1 हजार के आसपास है औऱ लोग आज भी यहां गुलामी जैसा जीवन व्यतीत करते हैं। मुंशी राम ने गांव में हेलीकॉप्टर की सुविधा देने पर रोष जाहिर किया।

एक दैनिक अख़बार के मुताबिक, गांव के लोगों ने मांग की है कि आने वाली सरकार ने बड़ा भंगाल को सड़क मार्ग से जोडऩे के उचित प्रयास नहीं किए तो 2019 के लोकसभा चुनावों में विधानसभा के 2017 के 99 प्रतिशत के बदले शून्य प्रतिशत का मतदान किया जाएगा और चुनाव का बहिष्कार किया जाएगा। क्योंकि आज तक बड़ा भंगाल में बैजनाथ के किसी भी पार्टी के विधायक ने बड़ा भंगाल जाकर वहां के लोगों की सुध नहीं ली है और न ही कांगड़ा लोकसभा क्षेत्र के सांसदों ने इस इलाके की सुध ली है।