Follow Us:

CU धर्मशाला में सामने आई बड़ी चूक, ऑफिस से गायब हुईं छात्रों की आंसरशीट

डेस्क |

हिमाचल प्रदेश केंद्रीय विश्‍वविद्यालय में एक बड़ी चूक सामने आई है. वि‍श्‍वविद्यालय कार्यालय से विद्यार्थियों की उत्तर पुस्तिकाएं ही गुम हो गई हैं. ऐसे में केंद्रीय विवि प्रबंधन की कार्यप्रणाली पर भी सवाल खड़े हो गए हैं. उत्तर पुस्तिकाएं विभागों से गुम होने पर अब केंद्रीय विवि में नया बवाल खड़ा हो गया है. विवि के परीक्षा नियंत्रण कार्यालय में छात्रों के परिणाम और शोधार्थियों के कार्य समेत परिणामों को लेकर देरी हो रही है. बताया जा रहा है कि कई विभागों से उत्तर पुस्तिकाएं परीक्षा नियंत्रक कार्यालय तक नहीं पहुंच पाई हैं.

यह उत्तर पुस्तिकाएं विभागों से ही गुम हैं. ऐसे में विवि ने अधिसूचना जारी करके अपने सभी विभागों व विभागों के अध्यक्षों को लताड़ा है. सभी विभागों, अध्यक्षों, निदेशकों और शिक्षकों को विवि के संविधान पर कार्य करने के निर्देश दिए हैं.

केंद्रीय विवि में विज्ञान, आर्टस, वोकेशनल समेत कई विषयों में पीजी डिप्लोमा, पीएचडी समेत कई प्रकार के कोर्स करवाए जा रहे हैं. अन्य राज्यों के बच्चे भी पढ़ने के लिए आते हैं, लेकिन उत्तर पुस्तिकाएं गुम होने से सवाल खड़े हो गए हैं.

केंद्रीय विवि अकादमिक अधिष्ठाता प्रोफेसर प्रदीप कुमार ने बताया विवि में विभागों से परीक्षा नियंत्रक कार्यालय को अपूर्ण पत्राचार किया गया है. कई विभागों से उत्तर पुस्तिकाएं गुम होने का मामला भी सामने आया है. जरूरी दिशा निर्देश दिए गए हैं.