Follow Us:

हिमाचल के गबरू ने फिल्म नगरी मुंबई में बनाई पहचान

नवनीत बत्ता |

हमीरपुर के बगेहड़ा के रहने वाले सूर्य शर्मा ने फिल्म नगरी मुंबई में अपनी पहचान बना ली है। सोनी टीवी के सीरियल महाराणा प्रताप में पाशा खान के किरदार से सूर्य को पहचान मिली। अब सूर्य फिल्म इंडस्ट्री में सफल अभिनेता बनने के लिए खूब पसीना बहा रहा है। उनके पिता अश्वनी शर्मा और मां आशा शर्मा हिमाचल में ही रहते हैं। उनका जन्म भी यहीं हुआ है और उनकी शिक्षा हमीरपुर तथा चंडीगढ़ में हुई है। उन्होंने मुंबई में एक्टिंग का डिप्लोमा बैरी जॉन एक्टिंग स्कूल से लिया।

हमीरपुर में सूर्य शर्मा के पिता अश्वनी शर्मा ने इनकी मेहनत की कहानी सुनाई। उन्होंने बताया कि ढाई साल पहले वह मुंबई गए थे, लेकिन मुंबई में जाकर उन्हें कई मुश्किलों का सामना करना पड़ा, लेकिन उन्होंने कभी मुड़ कर पीछे नहीं देखा और अभिनेता बनने के लिए कई निदेशकों से संपर्क किया। इसके साथ वे ऐड कंपनियों के लिए भी वह काम कर रहे हैं। उनका कहना है कि टीवी सीरियल के बाद अब जमाना वेब सीरिज की तरफ बढ़ रहा है। वेब सीरिज में भी वह काम कर रहे हैं। वे अब तक 15 सीरीयल एवं दो फिल्मों में काम कर चुके हैं।

उन्हें पहली बार सुधीर मिश्रा ने लांच किया था और वे अब बालिका बधु बनाने वाले फेम सिद्धार्थ सेन ने अपनी अगली फिल्म में लीड रोल के रूप में लिया है, जिसे सूर्य अपने लिए सबसे महत्वपूर्ण चांस मान रहे है।