Follow Us:

दिल्ली में लुट रहे हिमाचली बागवान, पुलिस हर चैक पोस्ट पर कर रही अवैध वसूली

सुनील ठाकुर |

हिमाचल प्रदेश से जो गाड़ियां सेब लेकर दिल्ली जा रही हैं। उन गाड़ियों से हर चौक पर पुलिस वाले 5,000 , 3,000 और 2,000 रुपये लेकर गाड़ी वालों को लूट रहे हैं। जिनकी ना कोई रसीद ना ही चालान उन्हें दिया जाता है उसके बाद मण्डी पहुंचने पर वहां पर बैठे कुछ दलाल ड्राइवरों से मार्केट फीस की पर्ची का भी कमीशन काट रहे हैं।  फिर किराया से भी तीन पर्सेंट कमीशन मांग रहे हैं।

ऐसे में दलाल सब्जी मंडी दिल्ली में हर रोज हजारों ड्राइवरों  से करोडों रुपए ले रहे हैं। लेकिन, दिल्ली सरकार इस पर चुप्पी साधे बैठी हुई है। इसकी जानकारी तब हुई जब कुछ ट्रक चालकों से बात की गई तो उन्होंने बताया कि दिल्ली में इस तरह से कालाबाजरी चल रही है। जिस पर सरकार किसी भी तरह की कार्रवाई करने के लिए आगे नहीं आ रही है।

जब इसके बारे में जिला बिलासपुर के अधिकारी से बात की गई तो उन्होंने बताया कि यह अलग जिला की बात है।  इसके ऊपर हम कुछ भी नहीं बोल सकते क्योंकि जो हमारे पास एक चेक पोस्ट जामली में है यहां पर रसीद काटी जाती है जिन पेटियों का  वजन 25 से 32 किलो होता है उस पर4 काटे जाते हैं और जो 20 किलो का होता है उसके 3 और जो 10 किलो का होता है उस पर 2 रुपये के हिसाब से काटे जाते हैं ।

चेक पोस्ट अधिकारी ने सब्जी मंडी दिल्ली में बात की तो उन्होंने बताया कि यहां पर इस तरह का कोई भी काम नहीं हो रहा है लेकिन जब चालक ने बात की तो सब्जी मंडी से कहा गया कि जो  रसीद आपसे काटी जा रही है वह गलत काटी जा रही हैं।