Follow Us:

देश की रक्षा की हर लड़ाई में हिमाचली वीर सपूतों का बड़ा योगदान: सरवीन चौधरी

समाचार फर्स्ट डेस्क |

कारगिल विजय दिवस के अवसर पर शाहपुर में शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित करने के लिए विशेष कार्यक्रम आयोजित किया गया। जिसमें शहरी विकास, आवास एवं नगर नियोजन मंत्री सरवीन चौधरी ने कार्यक्रम में बतौर मुख्यातिथि शिरकत की। वहीं मंत्री ने शहीदों के परिजनों और उपस्थित जन समूह के साथ शहीदों की पुण्य स्मृतियों को नमन किया और श्रद्धासुमन अर्पित किए।

इस अवसर पर मंत्री कहा कि विजय दिवस उन सभी शहीदों को याद कर अपने श्रद्धा सुमन अर्पण करने का है। जिन्होंने हंसते हंसते मातृ भूमि की रक्षा के लिए मौत को गले लगा लिया । उन्होंने कहा कि देश की रक्षा की हर एक लड़ाई में हिमाचल के वीर सपूतों का बड़ा योगदान रहा है। राज्य सरकार शहीदों के आश्रितों, वीर नारियों एवं पूर्व सैनिकों को अनेक प्रकार की सुविधाएं दे रही है । शहीदों के नाम पर सड़कें, पार्क व स्मारक इत्यादि बनाये जा रहें हैं ताकि आने वाली पीढ़ियाँ उनकी कुर्बानी को याद रखें और उनसे प्रेरणा ले सकें।

उन्होंने कहा कि एर्क इंट शहीद के नाम पर कार्यक्रम के तहत प्रदेश में सामुदायिक भागीदारी तय कर भव्य शहीद स्मारक बनाये जायेंगे। सरवीन चौधरी ने सेना के जवानों से जुड़े मामलों में तुरंत राहत के लिए कार्यवाही करने एवं उनकी समस्याओं का त्वरित निपटारा तय कर विभिन्न सुविधाएं प्रदान करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आभार जताया। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने भी केन्द्रीय अर्ध सैनिक बलों के शहादत पाने वाले जवानों के आश्रितों को बीस लाख रुपये तथा नौकरी देने की व्यवस्था की है।