Follow Us:

मतगणना के लिए जिला प्रशासन ने पूरी की तैयारियां: देवश्वेता बनिक

जसबीर कुमार |

विधानसभा चुनावों की मतगणना के लिए जिला प्रशासन हमीरपुर ने पूरी तैयारियां मुक्कमल कर ली गई और अब पोस्टल बैलेट की प्रक्रिया को पूरा किया जा रहा है. जिला के पांचों विधानसभा क्षेत्रों के पोस्टल बैलेट को निर्वाचन विभाग के पास पहुंचाने के लिए जिला निर्वाचन अधिकारी देवश्वेता बनिक ने कर्मचारियों से अपील की है कि जल्द से जल्द अपने पोस्टल बैलेंट को भिजवाएं.

 

बता दें कि हमीरपुर जिला के पांचों विधानसभा क्षेत्रों में कुल 13572 पोस्टल बैलेट है. जिसमें से अभी तक कुल 30 प्रतिशत ही पोस्टल बैलेट निर्वाचन विभाग के पास पहुंचे है. 

 

जिला निर्वाचन अधिकारी एवं डीसी देवश्वेता बनिक ने बताया कि विधानसभा चुनावों के परिणाम घोषित होने  में थोड़ा ही समय बचा है. लेकिन पोस्टल बलैट पेपर  अभी तक नहीं पहुंचे है. बनिक ने बताया कि बैलेट पेपर डाक के माध्यम से आने है. जिसके लिए डाक विभाग से संपर्क बनाया हुआ है. ताकि  8 दिसंबर से पहले पहले  सभी बैलेट पेपर पहुंच जाएं.

 

देवश्वेता बनिक ने बताया कि पोस्टल बैलेट की प्रक्रिया पूरी की जा सके इसके लिए डाक विभाग से पूरी तरह से संपर्क किया जा रहा है. ताकि जो भी पोस्टल बैलेट आए. उन्हें तुंरंत पहुंचाया जाए. उन्हेांने कर्मचारियों से भी आवाहन किया है कि अपना मत का प्रयोग करके जल्द से जल्द मत को भिजवाए. ताकि मतगणना वाले दिन मतगणना की जा सके. 

बनिक ने बताया कि हमीरपुर जिला के पांचों विधानसभा क्षेत्रों को मिलाकर विभिन्न कैटागिरी में 13704 पोस्टल बैलेट में 13572 को पोस्टल बैलेट जारी किए गए है. जिनके तय समय के अनुसार वापिस आने की पूरी उम्मीद है.