Follow Us:

“फोर्टिस अस्प्ताल कांगड़ा की समाजसेवा में अनूठी पहल”

डेस्क |

हिमाचल हैल्थकेयर प्राइवेट लिमिटेड (एचएचपीएल) द्वारा संचालित फोर्टिस अस्पताल कांगड़ा ने सामाजिक सरोकार में अनूठी पहल ’’दवाइयों का करें दान – जरूरतमंदों के आ सकें काम’’ का आगाज किया है.

जिसके तहत कोई भी व्यक्ति, जिसके पास घर में ऐसी दवाइयां जो उनके इस्तेमाल में नहीं आ रही हैं. और उन दवाइयों की एक्सपायरी तारीख समाप्त ना हुई हो, को दान स्वरूप फोर्टिस अस्पताल कांगड़ा में स्वयं आकर या फोन (7807109116) पर अपना पता बताकर दान कर सकता है.

दूसरी ओर फोर्टिस अस्पताल कांगड़ा ने बीपीएल कार्ड धारकों के लिए प्राथमिक उपचार एवं निःशुल्क दवाई वितरण योजना का भी शुभारंभ किया है. इस योजना के तहत बीपीएल कार्ड धारकों को एमरजेंसी की स्थिति में फोर्टिस अस्पताल कांगड़ा में प्राथमिक उपचार के साथ आवश्यक दवाइयां भी प्रदान की जाएंगी.

इस संदर्भ में अधिक जानकारी देते हुए अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक कर्नल डाॅ एसएस परमार ने औषधि दान को समाजसेवा का एक महत्त्वपूर्ण पहलू बताया तथा सभी लोगों से इसमें भरपूर योगदान की अपील की.

इस अवसर पर फोर्टिस अस्पताल के डायरेक्टर अमन सोलोमन एवं विजय कुमार ने इस योजना के क्रियान्वयन संबंधी पहलुओं पर विशेष जानकारी दी.