Follow Us:

चुनाव के बाद हिमाचल में आई ‘महंगाई डायन’, टमाटर ने लगाया शतक

समाचार फर्स्ट |

विधानसभा चुनाव के बाद हिमाचल में महंगाई आसमान छूने शुरू हो गई है। रोजमर्रा की चीजों की कीमतों में अचानक हुई बढ़ोतरी ने ग्रहणियों का बजट बिगाड़ दिया है। सब्जियों के दाम में बढ़ोतरी होने से गृहणियों का बजट गड़बड़ा गया है और उन्हें घर चलाने में खासी परेशानी उठानी पड़ रही है।

रसोई गैस में हुई वृद्धि की मार से अभी ग्राहक उभरे भी नहीं थे कि अब टमाटर ने रुलाना शुरू कर दिया। सब्जियों के दाम आसमान छूने से गरीब की थाली से सब्जियां अब गायब हो गई हैं। इसके साथ ही टमाटर का तड़का भी महंगा हो गया है। टमाटर ने अपना असली रूप दिखाते हुए शतक का आंकड़ा पार कर दिया है। इससे अब गरीब तबके के लोग खासे परेशान हैं।

बता दें कि हमीरपुर, सुजानपुर, और जाहु, बड़सर में सब्जियों के दाम तो सातवें आसमान पर हैं।  यहां की सब्जी मंडियों में मटर, टमाटर, शिमला मिर्च 100 रुपए में बिक रही हैं। ऐसे में इन चीजों को खरीदने के बारे में ग्राहक सोच भी नहीं रहे।

कुछ समय पहले 50 रुपए से कम मिलने वाली इन सब्जियों के दामों में अचानक वृद्धि हो गई है। वहीं पहले 600 से 700 रुपए के बीच भरा जाने वाला रसोई गैस सिलेंडर अब 800 रुपए में भरा जा रहा है। अगर बात दालों की करें तो 80 रुपए से कम कोई भी दाल नहीं है।