Follow Us:

कछुए की चाल में चल रहा अस्पताल का काम, लोगों को हो रही परेशानी

रिकी योगेश |

जिला पेंशनर एसोसिएशन के अध्यक्ष जयदेव शर्मा ने वीरवार को सोलन में आयोजित एक प्रेस कॉन्फरेन्स में सोलन बायपास में बनने वाले अस्पताल की लेट-लतीफी के लिए विभाग को घेरते हुए कहा कि सोलन अस्पताल में पर्याप्त मात्रा में सुविधाएं ना होने के कारण वहां पर आने वाले रोगियों के संख्या में गिरावट आई है। सोलन अस्पताल में आंखों के रोगी सोलन में पर्याप्त मशीनें ना होने के कारण रोगियों को परवाणु जाना पड़ रहा है, जो कि बहुत बड़ी बात है।

वहीं, पेंशनर वर्ग ने रोगी कल्याण समिति पर गंभीर आरोप लगाये हैं। उन्होंने कहा कि रोगी कल्याण समिति अस्पताल में आने वाले साधारण लोगों से अधिक पैसा लेती है। अस्पताल में इलाज के लिए उपकरण भी मौजूद नहीं है। उन्होंने सरकार से गुहार लगाते हुए कहा है कि सरकार इसकी तरफ ध्यान दें ताकि रोगी कल्याण समिति में सुधार  हो सके।

आबादी बढ़ रही है और फोरलेन होने की वजह से दुर्घटना होती है। जिसके लिए सरकार से जिला पेंशनर वर्ग ने आग्रह किया कि बायपास में बनने वाला अस्पताल का कार्य रफ्तार पकड़े ,जिससे लोगों को इसमें मिलने वाली सुविधाएं मिल सके। गौर रहे कि जयराम सरकार में स्वास्थ्य मंत्री विपिन परमार जब 6 महीने पहले सोलन आये थे तो, सोलन के लोगों ने एक बड़े अस्पताल की मांग उनसे की थी। जो की सोलन के बायपास में बनना था। जिसके लिए स्वास्थ्य मंत्री ने भी स्वीकृति दी थी। अस्पताल के लिए 90 बीघा की जमीन भी चिन्हित हो चुकी है, लेकिन अभी तक उसका कार्य पूरा नहीं हुआ है, जिससे लोगों को काफी दिक्कतें हो रही है।