Follow Us:

राष्ट्रपति पुलिस पदक से नवाजे जाएंगे हिमाचल पुलिस के ये जवान

समाचार फर्स्ट |

15 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस के मौके पर हिमाचल प्रदेश पुलिस के जवानों को सम्मानित किया जाएगा। सराहनीय सेवाओं के लिए हिमाचल प्रदेश पुलिस के एक एसपी और चार अन्य पुलिसकर्मियों को 15 अगस्त पर राष्ट्रपति पुलिस पदक और पुलिस पदक से नवाजा जाएगा।

पुलिस के जवान जो सम्मानित होंगे उनमें एसपी स्टेट नारकोटिक्स शुभ्रा तिवारी, इंस्पेक्टर पुरुषोत्तम चंद, इंस्पेक्टर किशोरी लाल, सब इंस्पेक्टर नरायण सिंह और हेड कॉन्स्टेबल गोपी चंद शामिल हैं। इनमें इंस्पेक्टर पुरुषोतम चंद को विशिष्ट सेवा के लिए राष्ट्रपति पुलिस पदक के लिए चुना गया है।

हिमाचल के कांगड़ा जिले से संबंध रखने वाले डिप्टी कमांडेंट विश्वजीत सिंह को स्वंतत्रता दिवस के अवसर पर सराहनीय सेवा के लिए पुलिस पदक से सम्मानित किया जाएगा। वर्तमान में वे बीएसएफ के दिल्ली स्थित मुख्यालय में तैनात हैं। वे इंडो-पाक और इंडो-बंगला इंटरनेशनल बॉर्डर पर भी अपनी सेवाएं दे चुके हैं।

नेपटा को राष्ट्रपति पदक

इसके साथ ही आरपी नेपटा बटालियन 2 आईसी गृह रक्षा तृतीय वाहिनी शिमला को उनकी उत्कृष्ट सेवाओं के लिए गृह रक्षा एवं नागरिक सुरक्षा राष्ट्रपति पुलिस पदक से नवाजा गया है। पलाटून कंमाडर सुरेश गर्ग और कंपनी कंमाडर परमानंद शर्मा को उत्कृष्ट सेवाओं के लिए गृह रक्षा एवं नागरिक सुरक्षा पदक मिला है। आरपी नेपटा को साल 2009 में स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर गृह रक्षा एवं नागरिक सुरक्षा राष्ट्रपति पदक और साल 2017 में डीजीपी डिस्क अवॉर्ड से सम्मानित किया गया था।

इन्हे भी किया जाएगा सम्मानित

हिमाचल प्रदेश अग्रिशमन विभाग में कार्यरत सब फायर ऑफिसर बंसी राम भाटिया और लीडिंग फायरमैन मदन मोहन को उनकी उत्कृष्ट सेवाओं के लिए राष्ट्रपति अग्रिशमन पदक से नवाजा जाएगा।