Follow Us:

HPBOSE आज जारी करेगा 12वीं कक्षा का फर्स्ट टर्म का रिजल्ट

डेस्क |

हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड आज 12वीं कक्षा के छात्रों की टर्म एक का परीक्षा परिणाम घोषत करेगा। शिक्षा बोर्ड के अध्यक्ष डॉ. सुरेश सोनी ने रिजलट जारी होने की पुष्टि की है। दोपहर तक बोर्ड वेबसाइट पर रिजल्ट अपलोड़ कर सकता है। छात्र बोर्ड की वेबसाइट hpbose.org पर जाकर अपना रिजल्ट देख सकते हैं। छात्र रिजल्ट से संतुष्ट न होने पर री चेकिंग भी करवा सकते हैं। इसके लिए बोर्ड की तरफ से 15 दिन का समय तय किया गया है। इस बार 12वीं की परीक्षा में 87872 छात्र बैठे थे।

हालांकि बोर्ड परीक्षा परिणाम की कोई मेरिट लिस्ट जारी नहीं करेगा। इस रिजल्ट में छात्रों को सिर्फ उनकी परफॉर्मेंस बताई जाएगी। मेरिट लिस्ट सेकेंड टर्म की परीक्षाओं के बाद एक साथ घोषित की जाएगी। सेकेंड टर्म की परीक्षाएं मार्च-अप्रैल में आयोजित की जाएंगी। फर्स्ट टर्म का रिजल्ट छात्रों को इसलिए बताया जा रहा है ताकि छात्रों को अपनी परफार्मेंस पता चल सके और वे उसी हिसाब से सेकेंड टर्म के लिए अपनी तैयारी कर सकें।

वहीं, 9वीं से 11वीं कक्षा तक के छात्रों के परिणाम स्कूल अपने स्तर पर निकालेंगे। बोर्ड ने स्कूलों को परिणाम जारी करने का फॉर्मूल दे दिया है।