Follow Us:

भारत-साउथ अफ्रीका वनडे तैयारियों को लेकर HPCA ने की जिला प्रशासन से बैठक

मनोज धीमान |

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम धर्मशाला में 12 मार्च को भारत-साउथ अफ्रीका वनडे मैच को लेकर तैयारियों का सिलसिला जारी है। इसी कड़ी में एचपीसीए ने जिला औऱ पुलिस प्रशासन सहित विभिन्न विभागों से बैठक की। बैठक की अध्यक्षता डीसी कांगड़ा डीसी कांगड़ा राकेश प्रजापति ने की तो वहीं, सभी विभागों के अधिकारी भी बैठक में मौजूद रहे।

बैठक में लोनिवि को स्टेडियम से पैवेलियन रोड़ की मरम्मत करवाने, शहर में स्ट्रीट लाइटस व्यवस्था को बेहतर करना, स्टेडियम के बाहर से रेहड़ी-फड़ी वालों को हटाने सहित अन्य मामलों पर विस्तृत चर्चा की गई। उधर बैठक में मैच के दिन बोर्ड परीक्षाएं होने के चलते ब्वायज स्कूल में परीक्षा देने आने वाले परीक्षार्थियों को किसी तरह की परेशानी न हो, इस पर भी चर्चा कर तैयारियां उसी आधार पर करने करने का निर्णय लिया गया।

डीसी जिला कांगड़ा राकेश प्रजापति ने कहा कि 12 मार्च को इंडिया और साउथ अफ्रीका का मैच धर्मशाला स्टेडियम में प्रस्तावित है। दोनों टीमें 10 मार्च को धर्मशाला पहुंच जाएंगी। इसी कड़ी में एचपीसीए और जिला प्रशासन की बैठक में तैयारियों का जायजा लिया गया। प्रयास रहेगा कि मैच शांतिपूर्वक, अच्छे माहौल और अच्छे प्रबंध के साथ किया जाए। मैच के दिन बोर्ड परीक्षाएं भी हैं। इसको लेकर बैठक में मामला हमारे ध्यान में लाया गया है। कानून व्यवस्था को लेकर तैयारियां की जा रही हैं। बोर्ड के एग्जाम किसी भी तरह से प्रभावित न हों और बच्चे सुबह शाम सत्र में शांतिपूर्वक अपनी परीक्षाएं दे सकें, इसके लिए बेहतर इंतजाम किए जाएंगे।

एचपीसीए सचिव सुमित शर्मा ने कहा कि मैच को लेकर जिला प्रशासन के साथ बैठक का आयोजन किया गया। मैच के सफल आयोजन को लेकर पूरा सहयोग करने का आश्वासन जिला प्रशासन की ओर से दिया गया है। एचपीसीए की तैयारियां लगभग पूरी कर ली गई हैं।