Follow Us:

HPTDC ने वॉल्वों बस का चलन किया शुरू, ये रहेगी टाइमिंग और किराये की डिटेल

पी. चंद |

हिमाचल प्रदेश पर्यटन विकास निगम ने मनाली-दिल्ली और शिमला-दिल्ली रूट पर अपनी वॉल्वो बस सेवाओं का परिचालन आरम्भ कर दिया है। विभाग की प्रबंध निदेशक कुमुद सिंह ने कहा कि शिमला से न्यू दिल्ली वॉल्वो बस विक्ट्री टनल से रात्रि 8: 30 बजे चलेगी और इसका किराया एक हजार रुपये प्रति व्यक्ति होगा। नई दिल्ली से शिमला के लिए वॉल्वो बस हिमाचल भवन से रात्रि 8:30 बजे चलेगी और किराया एक हजार रुपये प्रति व्यक्ति होगा।

मनाली से नई दिल्ली के लिए वॉल्वो बस सायं 5:30 बजे वॉल्वो बस स्टैंड से चलेगी, जिसका किराया 1600 रुपये प्रति व्यक्ति होगा। नई दिल्ली से मनाली के लिए वॉल्वो बस सेवा हिमाचल भवन से सायं 6:30 बजे चलेगी और इसका किराया 1600 रुपये प्रति व्यक्ति होगा।

कुमुद सिंह ने बताया कि निगम बसों के परिचालन के दौरान सरकार द्वारा जारी मानक संचालन प्रक्रियाओं की पूर्ण अनुपालना सुनिश्चित कर रही है। यात्रा से पूर्व बसों को सैनेटाइज किया जा रहा है और यात्रियों की थर्मल स्कैनिंग भी की जा रही है। यह सुनिश्चित किया जा रहा है कि यात्री फेस मास्क का सही उपयोग करें और अनावश्यक रूप से इकठ्ठे न हों। एचपीटीडीसी की बसों में यात्रियों की विशेष देखभाल सुनिश्चित की जाती है।